Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई ,सहकार भारती के जिलाध्यक्ष बने अमित दीक्षित.

post

हरदोई ,सहकार भारती के जिलाध्यक्ष बने अमित दीक्षित


हरदोई। सहकार भारती की बैठक आज जिला सहकारी बैंक सभागार में हुई, जिसमें मुख्य अतिथि प्रदेश संगठन मंत्री राजदत्त पाण्डेय की ओर से सहकारिता को जनसुलभ बनाने के लिए सहकारी शीतगृह के चेयरमैन अमित दीक्षित को संगठन के जिलाध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया। 


मुख्य अतिथि संस्कार भारती के प्रांतीय संगठन मंत्री राजदत्त पाण्डेय ने जनसामान्य के उत्थान में सहकारिता के महत्व पर प्रकाश डाला। कहा कम पूंजी के बाद भी समूह और समिति गठित कर बड़े-बड़े काम किए जा सकते हैं। प्रांतीय संगठन मंत्री श्री पाण्डेय ने गुजरात प्रदेश के अमूल्य सहित विभिन्न सहकारी संस्थाओं का उदाहरण देते हुए कहा कि सहकारिता के माध्यम से  कृषि से लेकर बड़ी उद्योग इकाइयां संचालित की जा सकतीं हैं। 


उन्होंने किसानों के हितों के लिए कृषि ऋण सहकारी समितियों को सुदृढ़ बनाने पर बल दिया। कहा संस्कार भारती राष्ट्रीय स्तर पर सहकारिता क्षेत्र को मजबूत बनाने की अलख जगा रही है। अध्यक्षता करते हुए डीसीबी अध्यक्ष विद्याराम वर्मा ने आभार जताया और स्वागत शीतगृह अध्यक्ष अमित दीक्षित ने किया। संचालन महेश मिश्र ने किया। एडीजीसी मानवेंद्र सिंह, अजय अवस्थी, आशुतोष त्रिपाठी, अनुपमा सिंह, प्रतिभा कटियार, मदन दीक्षित आदि रहे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner