Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई ,जनअधिकारों का सुरक्षा कवच है न्यायपालिका-जज अविनाश.

post

हरदोई ,जनअधिकारों का सुरक्षा कवच है न्यायपालिका-जज अविनाश


हरदोई। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अविनाश पाण्डेय ने कहा कि न्याय पालिका की यही खूबसूरती है कि जनसामान्य को सरल तरीके से न्याय सुलभ हो सके। उन्होंने न्यायपालिका को जन अधिकारों का सुरक्षा कवच बताया। पदोन्नत होकर गृह जनपद आने पर रविवार को डीएम चौराहा पर हुए स्वागत समारोह में यह बात जज श्री पाण्डेय ने कही। मंच के पदाधिकारियों ने स्मृति चिन्ह व सम्मान पत्र के साथ अंगवस्त्र उढ़ाकर सम्मानित किया।


बिहार के पश्चिमी चम्पारण में तैनात जज अविनाश पाण्डेय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट से अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पद पर  प्रोन्नत होने के बाद बावन ब्लाक के नयागांव स्थित पैतृक आवास पर आए। तो आप और हम चेतना मंच की ओर से डीएम चौराहा के निकट स्थित संस्थाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह के आवास पर सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जज श्री पाण्डेय ने कहा कि सरकार और समाज की संयुक्त जिम्मेदारी है कि एक ऐसे वातावरण का निर्माण हो जिससे जनसामान्य निर्भय होकर प्रगतिपथ पर आगे बढ़ सके। उन्होंने राष्ट्र और समाज निर्माण में आप-हम चेतना मंच जैसी सामाजिक संस्थाओं की भूमिका को भी सराहा। 


मंच के संरक्षक अरुणेश वाजपेयी के साथ संयोजक कमलेश पाठक और अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने जज श्री पाण्डेय को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। गोविन्द सिंह, संग्राम सिंह एवं पारुल दीक्षित ने स्मृति चिन्ह और प्रद्युम्न सिंह व विकास पाठक ने सम्मान पत्र देकर जज श्री पाण्डेय को सम्मानित किया। विधायक रानू सिंह के प्रतिनिधि रजनीश त्रिपाठी ने उनके न्यायप्रिय एवं उदार व्यक्तित्व के साथ उनकी न्यायिक सक्रियता पर प्रकाश डाला। 


समारोह में संस्था पदाधिकारियों की पहल पर अशोक चक्र से सम्मानित शहीद कर्नल हर्ष उदय सिंह गौर के शहादत दिवस 29 नवम्बर तक सेना की ओर से प्रस्तावित प्रतिमा स्थापना कराए जाने का प्रस्ताव पारित किया। संरक्षक अरुणेश वाजपेयी ने बताया कि शहीद कर्नल गौर की प्रतिमा स्थापना की फाइल शासन में लम्बित है जिसको मूर्तरूप देने के लिए शासन स्तर पर प्रयास किया जाएगा। संचालन महेश मिश्र ने किया। 


समारोह में विशोक आटोमोबाइल के अवधविहारी मिश्र, गिरीश बाजपेई, संजय सिंह, वीरेंद्र सिंह, भरत पाण्डेय, सुनील शुक्ल, उमाकांत पाण्डेय, सर्वेश पाण्डेय, मास्टर सिंह आदि ने जज श्री पाण्डेय का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner