Breaking News

ब�रेकिंग न�यूज़

प्रेरक प्रतिनिधि मंडल ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से की मुलाकात.

post

प्रेरक प्रतिनिधि मंडल ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से की मुलाकात


केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के नेतृत्व में प्रेरक प्रतिनिधिमंडल की दिल्ली शास्त्री भवन में केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष सरकार से मुलाकात कराई.

केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने बताया उत्तर प्रदेश में 125000 व देश भर में पांच लाख प्रेरक जिनकी संविदा रोक दी गई है जबकि 40 माह का मानदेय अभी भी शेष है प्रेरकों ने  समाज हित में बहुत ही अच्छे कार्य किए हैं दुर्गेश सिंह द्वारा किए गए साक्षरता अभियान स्वच्छता अभियान कार्यक्रमों में मै स्वंय गया हूँ इनके कार्यो के अच्छे परिणाम देखे है प्रेरकों को शेष मानदेय के साथ संविदा बहाली भी की जाए.

प्रेरक संघ अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने शिक्षा मंत्री को बताया प्रेरकों ने निरक्षरो को साक्षर करने के साथ-साथ बीएलओ पल्स पोलियो एनपीआर जनगणना सहित महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सफलतापूर्वक निभाई है 31 मार्च 2018 को प्रेरकों की संविदा रोक दी गई 40 माह का मानदेय शेष है प्रेरकों के अथक प्रयास व हजारों ज्ञापन देने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई प्रेरक ओवर एज हो रहे हैं प्रेरक के लाखों परिवार आर्थिक व मानसिक रूप से परेशान हैं प्रेरकों की समस्याओं का समाधान किया जाए प्रेरकों द्वारा किए गए कार्यों की एक फाइल शिक्षा मंत्री जी को दिखाई.

शिक्षा मंत्री सुभाष सरकार जी ने मंत्रालय से प्रेरक संबंधित सभी जानकारियां मंगाई शिक्षा मंत्री जी ने पूर्ण रूप से आश्वस्त किया आप सभी की समस्याओं का समाधान होगा..

 उक्त अवसर पर जिला अध्यक्ष गोरखपुर मृत्युंजय पांडे. आदर्श कल्याण समिति अध्यक्ष सत्यवान वर्मा जिलाध्यक्ष उन्नाव सनोज  देवरिया अगस्त दुबे  राजेंद्र सिंह मऊ उपस्थित रहे वह शिक्षा मंत्री जी के समक्ष प्रेरक समस्याओं को रखा व शीघ्र निदान की मांग की..

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner