Breaking News

ब�रेकिंग न�यूज़

सम्मानित चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों से प्रेरणा लेकर करें सेवा – सीएमओ.

post

मिशन शक्ति 3.0


सम्मानित चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों से प्रेरणा लेकर करें सेवा – सीएमओ


राज्य स्तर पर एचईओ, जिला स्तर पर पांच चिकित्सक और पांच नर्स सम्मानित


कोविड से लेकर मातृ-शिशु स्वास्थ्य और परिवार नियोजन में किया था उत्कृष्ट प्रदर्शन


गोरखपुर, 21 अगस्त 2021


मिशन शक्ति के तीसरे चरण में सम्मानित होने वाले सभी चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुधाकर पांडेय ने बधाई दी है । उन्होंने कहा है कि जिले की अन्य महिला चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों को इससे अच्छा कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी । उन्होंने बताया कि सेवा भाव से कार्य करने के लिए जिले की एक स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी को राज्य स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में, जबकि पांच चिकित्सकों और पांच स्टॉफ नर्स को जिला स्तर पर सम्मानित किया गया है । इन लोगों ने कोविड से लेकर मातृ-शिशु स्वास्थ्य और परिवार नियोजन कार्यक्रमों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है ।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिले की कायाकल्प अवार्ड में चुने गये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) की स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी श्वेता पांडेय को लखनऊ में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में सम्मानित किया गया है । श्वेता पांडेय ने कोविड काल में समुदाय की सेवा में समर्पित भाव से कार्य किया था । सर्वाधिक सिजेरियन करने के लिए जिला महिला अस्पताल की चिकित्सक डॉ. सुप्रिया सिंह, ग्रामीण क्षेत्र में सर्वाधिक सिजेरियन के लिए सहजनवां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) की चिकित्सक डॉ. कविता दूबे, कोविड की दूसरी लहर में संक्रमित मरीजों के फॉलो अप व कांटैक्ट ट्रेसिंग में अच्छा कार्य करने के लिए शाहपुर पीएचसी की चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरप्रित जोगिंदर पाल, कोविड सैंपलिंग, टेस्टिंग और कांटैक्ट ट्रेसिंग में अच्छे कार्य के लिए झरना टोला यूपीएचसी की चिकित्सा अधिकारी डॉ. शालिनी श्रीवास्तव और आकस्मिक सेवा में उत्कृष्ट योगदान के लिए खोराबार पीएचसी की चिकित्सक डॉ. पारूल उपाध्याय को सम्मानित किया गया है ।


सीएमओ डॉ. पांडेय ने बताया कि करीब 3000 महिलाओं की नसबंदी में अपेक्षित सहयोग के लिए स्टॉफ नर्स माया गुप्ता, करीब 15000 लोगों के टीकाकरण में सहयोग के लिए स्टॉफ नर्स नुजहत परवीन, जननी सुरक्षा योजना में उत्कृष्ट कार्य के लिए सहजनवां सीएचसी की स्टॉफ नर्स बंदना सिंह, पीपीआईयूसीडी में उत्कृष्ट कार्य के लिए जंगल कौड़िया पीएचसी की स्टॉफ नर्स प्रियंका जायसवाल और प्रसव उपरांत महिलाओं की समुचित देखभाल के लिए जिला महिला अस्पताल की स्टॉफ नर्स पूजा द्विवेदी सम्मानित हुई हैं । जिला स्तरीय सम्मान समारोह में जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी के. एन. बरनवाल भी मौजूद रहे ।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner