Breaking News

ब�रेकिंग न�यूज़

हरदोई ,सरकार की मंशा अनुरूप गांव के गरीब लोगों को त्वरित न्याय दिलायें:- आशीष सिंह.

post

हरदोई ,सरकार की मंशा अनुरूप गांव के गरीब लोगों को त्वरित न्याय दिलायें:- आशीष सिंह

भूमि पर कब्जा करने वाले लोगों पर एंटी भूमाफिया एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करें:-अविनाश कुमार

ग्रामीण क्षेत्रों के अराजक एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर नजर बनाये रखें:- अजय कुमार

हरदोई।तहसील बिलग्राम के सभागार में आहूत सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए मा0 विधायक बिलग्राम-मल्लावां आशीष सिंह आशू ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि सरकार की मंशा अनुरूप गांव के गरीब लोगों को त्वरित न्याय दिलायें और गरीबों की भूमि आदि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें तथा शासन की योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचायें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने भूमि कब्जे से सम्बन्धित शिकायतों के लिए राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गांव में गरीबों की पट्टे की भूमि पर कब्जा करने वाले लोगों पर एंटी भूमाफिया एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए जेल भेजें और गरीबों को उनकी जमीन पर कब्जा दिलायें। विद्युत विभाग की शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्र के खराब ट्रांस्फामरों को समय पर बदलवायें और नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को रोस्टर के अनुसार विद्युत सप्लाई करायें। पेंशन से संबंधित प्रकरणों में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पेंशनरों की पेंशन किन्ही कारण बन्द हो गयी है उनकी जांच कराकर पुनः पेंशन बहाल करायें और नये आवेदनों का समय पर सत्यापन कराकर स्वीकृति के लिए शासन को भेजें।

समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों के अराजक एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर नजर बनाये रखें और किसी प्रकार की हरकत करने पर तत्काल कड़ी कार्यवाही करें और अपने-अपने थाना क्षेत्रों में शान्ति व्यवस्था बनाये रखें। समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 सूर्यमणि त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी बिलग्राम अतुल प्रकाश श्रीवास्तव, चंबन्दी अधिकारी बी0एन0 उपाध्याय, जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, अधिशासी अभियंता विद्युत, जल निगम, शारदा नहर सहित अन्य समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, बीडीओ, ईओ, सीडीपीओ आदि उपस्थित रहें।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner