Breaking News

ब�रेकिंग न�यूज़

सिधौली ,ह्यूमेन फाउंडेशन द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर चलाया शिक्षा जागरूकता अभियान.

post

सिधौली ,ह्यूमेन फाउंडेशन द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर चलाया शिक्षा जागरूकता अभियान


 सिधौली सीतापुर दिनाँक 05/09/2021 को ह्यूमेन फाउंडेशन द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर  नगर पंचायत सिधौली के मोहल्ला बहादुरपुर में ,शिक्षा जागरूकता अभियान, के तहत 

आओ एक ज्योति जलाएं, शिक्षा का संकल्प दिलाएं 


 कार्यक्रम के आयोजन का शुभारंभ किया गया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बदरुल हसन खान , ह्यूमेन फाउंडेशन के मार्गदर्शक एवं संरक्षक  (सेवानिवृत्त रजिस्ट्रार कानूनगो), द्वारा बच्चों को शिक्षा के महत्व को समझाते हुए  विद्यालय जाने के लिए प्रेरित किया।

विशिष्ट अतिथि  प्रमोद शुक्ला, उप प्रधानाध्यापक, अमरनाथ इंटर कॉलेज ने उपस्थित बच्चों एवं परिजनों को शिक्षा के प्रति जागरूक करते हुए , बताया कि किस प्रकार ह्यूमन फाउंडेशन की संस्थापिका एवं समाज सेविका असमा खान अपने विद्यार्थी जीवन से ही बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक करती आईं हैं और विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़कर रक्तदान,नेत्रदान  जैसे महत्वपूर्ण सामाजिक कार्य को कर रही हैं। प्रमोद शुक्ला ने ह्यूमन फाउण्डेशन में पढ़ने वाले सभी छात्र और छात्राओ को निशुल्क कापी,किताब व पेंसिल, कलम देने की बात भी कही।

ह्यूमेन फाउंडेशन के वरिष्ठ सदस्य एवं शिक्षक अब्दुल्लाह सिद्दीकी  ने बच्चों को सीखने के लिए प्रेरित किया और बताया कि शिक्षा के लिए कोई भी परिस्थिति बाधक नहीं बन सकती, इसलिए हमे किन्ही भी परिस्थिति में  हार नहीं माननी चाहिए। 

इसी क्रम में श्रीमती माविया खान, वरिष्ठ सदस्य, ह्यूमेन फाउंडेशन ने  बच्चों को मेहनत और लगन से पढ़ाई करने तथा परिजनों द्वारा  बच्चों को पढ़ने हेतु समय से भेजने के लिए प्रेरित किया और आशीर्वचन दिए। कार्यक्रम के दौरान बच्चे क्रियात्मक रूप से सहभागी रहे।

अंत में ह्यूमेन फाउंडेशन की संस्थापिका, असमा खान ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि, 


जहां शिक्षा है वहीं जागरूकता है,जहां जागरूकता है वहीं आशा है,


 इसलिए जागरूक बनिए और लोगों को जागरूक बनाइए। ज्ञान को जितना बांटेंगे, उतना ही बढ़ेगा ,इसीलिए शिक्षक दिवस के पावन अवसर पर शिक्षा से वंचित एवं  परिस्थितियों से जूझ रहे बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने का संकल्प लिया। साथ ही बच्चों से कहा कि** स्वयं शिक्षित होंऔर दूसरों को शिक्षित करें ,जिससे  "शिक्षा की एक श्रंखला" तैयार हो। 

ह्यूमेन फाउंडेशन की संस्थापिका, असमा खान ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी सम्मानित अतिथिगण, पत्रकार बंधु एवं बच्चों के  परिजनों का आभार व्यक्त किया तथा बच्चों के बीच बैठ कर मिष्ठान वितरण करते हुए उनका  उत्साहवर्धन किया।  

कार्यक्रम में आये  बच्चों एवं परिजनो में काफी उत्साह दिखा तथा परिजनों एवं संभ्रांत व्यक्तियो द्वारा इस प्रकार के सामाजिक कार्य की सराहना की गयी।

इस अवसर पर सम्मानित ह्यूमेन फाउंडेशन के नन्हे वॉलिंटियर्स शिवम, हबीबा, सफिया व इब्राहीम तथा अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner