Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

शाहजहांपुर ,कलान पुलिस को मिली बडी सफलता मुठभेड में अन्तर्राज्जीय ऑटो लिफ्टर गैंग के तीन शातिर चोर गिरफ्तार.

post

शाहजहांपुर ,कलान पुलिस को मिली बडी सफलता मुठभेड में अन्तर्राज्जीय ऑटो लिफ्टर गैंग के तीन शातिर चोर गिरफ्तार

चोरों ने किया फायर बाल-बाल बची पुलिस टीम

चोरी की 07 बाइक व 02  तमंचा, 04 जिन्दा कारतूस व एक खोखा कारतूस 1500 रूपये भी बरामद

कलान-शाहजहांपुर 

बीते बुधवार की शाम को कलान पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी।पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान अंतर्राज्जीय ऑटो लिफ्टर गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है।पकड़े गए लोगों से पुलिस ने चोरी की सात मोटरसाइकिलें,दो तमंचा,चार जीवित कारतूस तथा एक खोखा कारतूस,पन्द्रह सौ रुपए नकद बरामद किये हैं।

            ज्ञात हो कि एस पी शाहजहाँपुर एस आनंद के निर्देशानुसार जनपद मे आटो लिफ्टर गैंग के विरूद्ध प्रभावी रोकथाम व वाहन चोरी मे संलिप्त अपराधियो की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत संजीव कुमार बाजपेयी, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के पर्यवेक्षण व अरविन्द कुमार, क्षेत्राधिकारी जलालाबाद के निर्देशन एवं प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार के कुशल नेतृत्व में कलान पुलिस को बड़ी सफलता मिली।

    शाहजहांपुर पुलिस ने बताया कि बीते बुधवार की शाम को धर्मेंद्र कुमार प्रभारी निरीक्षक कलान के नेतृत्व में थाना कलान पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर पुलिस मुठभेड के दौरान पटना देवकली चौराहा के पास से समय करीब 07.50 बजे दो अभियुक्तों आकाश पुत्र रामविलास ग्राम फिरोजपुर थाना मदनापुर,प्रेम उर्फ शिवम पुत्र धर्मपाल ग्राम फिरोजपुर थाना मदनापुर जनपद शाहजहांपुर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के घेराबंदी करने के दौरान पकड़े गए चोरों ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया।जिससे पुलिस टीम बाल-बाल बच गई। तलाशी के दौरान पकड़े गए चोरों के कब्जे से दो तमन्चा 315 बोर,चार जिन्दा कारतूस व एक खोखा कारतूस 315 बोर एवं एक चोरी की मोटर साईकिल बरामद की गयी । पुलिस के कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने बताया कि वह अपने साथी रामनरेश यादव निवासी अब्दुल्लानगर मिलकिया थाना कलान जनपद शाहजहांपुर के साथ मोटरसाईकिलों को चोरी कर  उनको बेच देतें हैं । गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर अभियुक्त रामनरेश यादव पुत्र गंगा सिह निवासी ग्राम अब्दुल्लानगर मिलकिया थाना कलान जिला शाहजहाँपुर को उसके घर से गिरफ्तार किया गया।जिसके कब्जे से एक चोरी की मोटर साईकिल बरामद गयी।ततपश्चात अभियुक्तों ने पूछताछ पर पांच चोरी की मोटर साईकिल तुर्तीपुर जंगल में छिपाने की बात बतायी। जिसके आधार पर अभियुक्तों की निशानदेही पर तुर्तीपुर जंगल से समय 05.00 बजे प्रातः पांच चोरी की मोटर साईकिलें बरामद की गयी । बरामद सभी सात मोटरसाइकिलों में अपाचे,हीरो होंडा सुपर स्प्लेंडर, बजाज डिस्कवर,हीरो होंडा शाइन,हीरो पैशन प्रो,बजाज प्लैटिना,हीरो स्प्लेंडर शामिल है। गिरफ्तार शातिर चोरों के विरुद्ध बरामद मोटर साईकिलों के सम्बन्ध में उत्तर प्रदेश के थाना शाहबाद जनपद हरदोई व बदायूं जनपद के थाना दातागंज तथा दिल्ली प्रान्त कई थानों में चोरी के मुकदमे पंजीकृत हैं।गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ से ज्ञात हुआ कि अभियुक्तगणों का एक संगठित गिरोह है।जो जनपद हरदोई (उ0प्र0), दिल्ली व हरियाणा प्रान्त आदि स्थानों से मोटर साईकिलों को चोरी कर उनकी नम्बर प्लेट बदलकर  मोटर साईकिलों को बेचकर आर्थिक लाभ कमाते हैं । अभियुक्तगणों से पूछताछ के दौरान प्रकाश मे आये तथ्यों के आधार पर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। फिलहाल कलान पुलिस ने अभियुक्तगणों के विरुद्ध थाना कलान पर मुकदमा अपराध संख्या-510/21-धारा 307,34,411,413आईपीसी, मु०अ०सं०-511/21धारा-3/25 आर्म्स एक्ट,

मु०अ०सं०-512/21धारा-3/25/ 27आईपीसी, मु०अ०सं०-513/21-धारा411,413,414,420,467,468,471आईपीसी,मु०अ०सं०-515/21धारा-41/102सीआरपीसी व धारा-411,413,414,420,467, 471 पंजीकृत कर अभियुक्तगणों को न्यायालय मे पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया ।गिरफ्तार करने वाली टीम मे प्रभारी निरीक्षक धर्मेन्द्र कुमार कछुआ इंचार्ज उप निरीक्षक यादवेंद्र सिंह,मो0आरिफ,योगेन्द्र बहादुर सिंह,हेड कांस्टेबल हाकिम शर्मा,कांस्टेबल संजय पोसवाल,विषु मलिक,गौरव कुमार,सचिन कुमार,कृष्ण कुमार,विक्रान्त मलिक,बिट्टू यादव कांस्टेबल चालक जगतवीर सिं शामिल रहे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner