Breaking News

ब�रेकिंग न�यूज़

वाराणसी,इस सरकारी स्कूल में पोषक आहार पा खिल उठे बच्चों के चेहरे.

post

वाराणसी,इस सरकारी स्कूल में पोषक आहार पा खिल उठे बच्चों के चेहरे


-गरीब निर्धन बच्चों को मनरेगा मज़दूर यूनियन आशा ट्रस्ट ने सैकड़ों पोषक आहार किट्स बांटा,


वाराणसी: रोहनियां (24/09/2021

‘कुपोषण और महामारी के ख़िलाफ़ जंग’ कार्यक्रम के तहत मनरेगा मज़दूर यूनियन आशा ट्रस्ट के द्वारा शुक्रवार को जगतपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में कमजोर और कुपोषण से प्रभावित सैकड़ों बच्चों को पोषक पदार्थों की किट्स का वितरण किया गया।


यूनियन संयोजक सुरेश राठौर ने बताया कि इस पोषक सामग्री किट में गरीब बच्चों को सर्वे अनुसार कमजोर बच्चों के लिए पर्याप्त मात्रा में बार्न विटा, दूध पावडर, मूंगफली, चना, सोयाबीन का पैकेट पौष्टिक आहार सहित कापी, पेंसिल, रबर और कटर वितरित किया जा रहा है ताकि कमजोर बच्चों में खाद्य पदार्थों की कमी की वजह से कोई शारीरिक अक्षमता या कमजोरी न आए और बच्चे कुपोषण का शिकार न बनें।


सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता भी वितरण में शामिल रहे कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए बच्चों, शिक्षको और अभिभावकों को बालश्रम, ह्यूमन ट्रैफिकिंग रोकने के अलावा हितग्राहियों को कोविड महामारी संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराने के लिए लोगों को प्रेरित भी किया जा रहा हैं तथा कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव के उपाय भी बताए जा रहे है। सुरेश राठौर, राजकुमार गुप्ता सहित प्रधानाध्यापिका करूणा पांडेय,  नोडल शिक्षक रज्जब अली शेख, टीचर्स शिवकुमार, राधिका, प्रियंका शर्मा, एसएमसी अध्यक्ष हरी शंकर राय, अली हसन, मोहम्मद अरमान, मुस्तफ़ा, विनय सिंह, उमा शंकर आदि ने सहयोग दिया।

राजकुमार गुप्ता

वाराणसी

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner