Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

सीतापुर,जनपद में कई सहकारी विक्री केंद्रों पर सहकारिता सम्मेलन के अंतर्गत सजीव प्रसारण एवं कृषक गोष्ठी का आयोजन किया गया।.

post

सीतापुर,जनपद में कई  सहकारी विक्री केंद्रों पर सहकारिता सम्मेलन के अंतर्गत सजीव प्रसारण एवं कृषक गोष्ठी का आयोजन किया गया।



सीतापुर

 दिनांक 25/9/2021 को नई दिल्ली इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में प्रथम  राष्ट्रीय सहकारी सम्मेलन का आयोजन अमित शाह (गृह एवं सहकारिता मंत्री) के मुख्य अतिथि में  किया गया। जिसका सजीव प्रसारण सम्पूर्ण देश में सहकारी बंधुओ द्वारा देखा गया। सीतापुर जनपद में इफको द्वारा 67 सहकारी बिक्री केंद्रों पर इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण एवं कृषक गोष्ठी का आयोजन किया गया। कृषक गोष्ठी में जनपद के लगभग 6000 कृष्को को सजीव प्रसारण दिखाया गया और शोसल मीडिया के माध्यम से हजारों लोगो ने सजीव प्रसारण को देखा।  इस अवसर पर श्री अमित शाह जी ने अंत्योदय के प्रडेटा पंडित दीन दयाल उपाध्याय  को याद करते हुए कहा कि सहकारिता के माध्यम से ही समाज के अंतिम पिछड़े व्यक्ति का उत्थान किया जा सकता है। उन्होंने इफको, अमूल, लिज्जत, कृभको, नाफेड जैसी  विभिन्न सहकारी संस्थाओं को देश के विकास में किए जाने वाले योगदान को याद किया। उसी क्रम इफको द्वारा विश्व में पहली बार नैनो यूरिया बनाने के लिए इफको को धन्यवाद किया । नैनो उर्वरक आने के बाद भारत उर्वरक निर्यात करने की स्थिति में आ जाएगा और देश में उर्वरक की कमी नहीं होगी । तथा पर्यावरण को नुक्सान नहीं होगा। उन्होंने सहकारी संस्थाओं से उन्नत बीज उत्पादन खाद्य प्रसंस्करण यूनिट लगाने के लिए भी सहकारी संस्थाओं का आह्वान किया। उक्त कार्यक्रम से किसानों को सहकारिता के बारे में जानकारी प्राप्त हुई भविष्य में सहकारिता के माध्यम से समृद्धि का सपना जो हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देखा है उसकी पूर्ति के लिए आज का कार्यक्रम मील का पत्थर साबित होगा।

इन गोष्ठियों में किसानों को इफको के उत्पादों की जानकारी दी गई ।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner