Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

वाराणसी,आशा ट्रस्ट द्वारा गांधी पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया.

post

वाराणसी,आशा ट्रस्ट द्वारा गांधी पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया


चौबेपुर (वाराणसी) 01 अक्टूबर 2021


गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट द्वारा क्षेत्र के राजवारी गाँव में स्थित एक निजी विद्यालय के परिसर में गांधी पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. "आओ बापू को जाने" श्रृंखला के तहत चित्रों में गांधी जी के जीवन वृत्त और उनके संदेशों को उल्लेखित किया गया था. बच्चों ने चित्रों में बहुत रुचि ली. इसके पूर्व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी और द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती की पूर्व संध्या पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया. 

इस अवसर पर बच्चों को गांधी जी और शास्त्री जी के व्यक्तित्व और कृतित्व के बारे में बताते हुए आशा ट्रस्ट के समन्वयक वल्लभाचार्य पाण्डेय ने कहा कि महापुरुषों की जीवनी से हमें सदैव प्रेरणा मिलती है अगर हम उनके संदेशों को अपने जीवन में आत्मसात कर पाएं तो मानवता के लिए काफी बेहतर होगा.

विद्यालय के प्रबंधक श्वेतांक शंकर पांडेय ने कहा कि गांधी जी के जीवन से जहाँ हमे सत्य, अहिंसा और प्रेम का सन्देश मिलता है वहीँ शास्त्री जी के जीवन से सादगी, ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा की प्रेरणा मिलती है.

इस अवसर पर बच्चों ने भी आकर्षक पोस्टर और चित्र बनाये. कार्यक्रम में सूरज पाण्डेय और प्रदीप सिंह की भी सक्रिय भागीदारी रही. 

राजकुमार गुप्ता

वाराणसी

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner