Breaking News

ब�रेकिंग न�यूज़

वाराणसी,रखौना गांव के पास सर्विस रोड का निर्माण कार्य शुरू ग्रामीणों ने किया भूमि पूजन.

post

वाराणसी,रखौना गांव के पास सर्विस रोड का निर्माण कार्य शुरू ग्रामीणों ने किया भूमि पूजन


-रखौना में रिंगरोड ओवरब्रिज के पास सर्विस रोड हेतु सत्याग्रह के बारह दिन बाद तेरहवें दिन निर्माण शुरू,


वाराणसी: मिर्जामुराद (10/10/2021) क्षेत्र के रखौना गाँव से गुजरने वाले राजमार्ग 19 के बंद सर्विस रोड बारह दिन के सत्याग्रह के बाद निर्माण कार्य रविवार को गति पकड़ा। निर्माण कार्य शुरू होने से इस राजमार्ग से गुजरने वाले लोगों का सफर आसान होगा। साथ ही क्षेत्रवासियों को रिंग रोड ओवरब्रिज के जुड़ाव से इस राजमार्ग से जुड़े बंद सर्विस रोड की मुख्य समस्या से बड़ी राहत मिलेगी।


जिस बावत स्थानीय ग्रामीणों ने गाँव बचाओ संघर्ष समिति का गठन कर पूर्वांचल किसान यूनियन के नेतृत्व में 28 सितंबर से यहाँ सर्विस रोड बनाने के लिए सत्याग्रह कर रहे थे बारहवें दिन एनएचएआई के अधिकारियों ने सत्याग्रहियों के माँगपत्र लेने के बाद सक्रिय विभागीय अधिकारियों ने अब तेरहवें दिन रविवार से यहाँ सर्विस रोड निर्माण कार्य शुरू करवाया है। रिंगरोड और राजमार्ग के किनारे सर्विस रोड निर्माण का कार्य चल रहा है।


ज्ञात रहे कि फेज 2 रिंगरोड के राजमार्ग 19 से जुड़ाव से यहाँ की सर्विस रोड बंद होने से वाहन चालकों के साथ ही क्षेत्रवासियों को भी आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सर्विस रोड नहीं होने के कारण दुर्घटनाग्रस्त होने से कई वाहन चालक घायल हो चुके हैं।


गाँव से गुजरने वाली इस राजमार्ग पर सर्विस रोड नहीं होने से ग्रामीणों को हो रही परेशानी को लेकर पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष योगीराज सिंह पटेल के नेतृत्व में लगातार 12 दिन तक सत्याग्रह कर प्रशासन और विभागीय अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया था। इसके बाद ज़िम्मेदारो ने प्रस्ताव तैयार किए और निर्माण कार्य शुरू हुआ। सत्याग्रह का संचालन करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने बताया कि सर्विस रोड का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। सर्विस रोड बनने से लोगों की बाधित आवागमन की इस समस्या से छ़ुटकारा मिलेगा। ग्रामीणों की लंबी माँग के बाद बन रही सर्विस रोड का भूमि पूजन सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता,  योगीराज सिंह पटेल,  पूर्व प्रधान राजू यादव ने किया। इस सर्विस रोड को बनाने के लिए बारह दिनों तक सत्याग्रह कर ग्रामीणों द्वारा मांग की जा रही थी। जिसका भूमिपूजन रविवार दोपहर बाद किया गया। इस दौरान पूर्व प्रधान राजू यादव, योगीराज सिंह पटेल, राजकुमार गुप्ता, आराध्य पटेल, ओमप्रकाश सिंह पटेल, इन्द्रजीत पटेल, नागेंद्र कुमार, नरेन्द्र कुमार, मन्नुलाल, कुलदीप, शंकर दादा, आशू पटेल, जय प्रकाश, भाई लाल, अशोक कुमार, बीरजा पटेल, रामचन्दर, सतीश कुमार, संतोष कुमार, सत्येन्द्र कुमार भी मौजूद रहे।


राजकुमार गुप्ता,

वाराणसी