Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

कमलापुर,विश्व खाद्य दिवस के अवसर पर पोस्टर स्लोगन लेखन प्रतियोगिता.

post

कमलापुर,विश्व खाद्य दिवस के अवसर पर पोस्टर स्लोगन लेखन प्रतियोगिता 


कमलापुर सीतापुर।


 विश्व खाद्य दिवस के अवसर पर पार्वती विद्या मंदिर जूनियर हाई स्कूल कसमंडा पोस्टर पर स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 जिसमें सयुक्तरूप से 10 बालक बालिकाओं के समूह ने भाग लिया ।

प्रतियोगिता के बाद छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए शिक्षक एवं कार्यक्रम समन्वयक सत्य प्रकाश सिंह ने कहा अपना देश कृषि प्रधान देश है इसके बावजूद भी प्रतिवर्ष काफी संख्या में बच्चे कुपोषित होकर मौत के मुंह में समा रहे हैं ।उन्होंने कहा एक तरफ दुनिया में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जिनके घरों में होटलों में शादी आदि कार्यक्रमों में बहुत खाना बर्बाद होता है और फेंक दिया जाता है वहीं दूसरी तरफ बड़ी तादाद में ऐसे लोगों की संख्या है जिनको एक जून की रोटी मिलना मुश्किल है इसलिए हम सबका यह कर्तव्य है कि हम स्वयं से जागरुक हो और लोगों को जागरुक करने का कार्य करें जिससे खाना बर्बाद ना हो और जिनको आवश्यकता है उनकी मद्त की जा सके।


राधा चौरसिया व आशंका ,रोशनी, प्रवीन, नितेशकी टीम  प्रथम, ओम पाल, मिथुन सोनू ,मानसी,शालिनी,की टीम द्वितीय,ज्योति प्रियम,आरती,नीतू,सुफियान की टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। स्लोगन में 1-बच्चे जागरूक होते चले, खाद्य दिवस को हम मनाते चलें ।

2-गांव से मिले नगरों का आधार, जहां हो खाद्य सामग्री उत्पाद।

 3-ग्रामीण विकास की आवश्यकता है, देश को बनाए विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था। 

३-जमाखोरी सबसे बड़ा अपराध है

4- खाद्य सामग्री हो पर्याप्त, भूख बीमारी हो समाप्त। आदि स्लोगन लिखे।

जिसका मूल्यांकन शिक्षक विनय पाल सिंह,  गिरिराज यादव व अंकित सिंह ने किया ।

इस अवसर पर प्रधानाध्यापक अमरेंद्र प्रताप सिंह शिक्षक विनय पाल सिंह शिक्षक एवं कार्यक्रम समन्वयक सत्य प्रकाश सिंह, रवि प्रकाश सिंह, गिरिराज यादव, लिपिक अंकित सिंह परिचारक नंदराम सहित विद्यालय के छात्र एवं छात्राएं उपस्थित रही।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner