Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

सीतापुर,केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर पहुचे नैमिष धाम, किया पूजन अर्चन।.

post

आदि गुरु शंकराचार्य का जीवन विश्व कल्याण को समर्पित था- कौशल किशोर


केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर पहुचे नैमिष धाम, किया पूजन अर्चन।


वर्चुअल माध्यम से पीएम के केदारनाथ में शंकराचार्य के मूर्ति अनावरण कार्यक्रम से जुड़े।


सीतापुर। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केदारनाथ में आदिगुरु शंकरचार्य जी की प्रतिमा की पुनर्स्थापना के पहले पूजा कर रहे थे, उस समय केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर सभी तीर्थों के तीर्थ नैमिषारन्य में पूजा अर्चना कर समस्त देशवासियों के कल्याण व सुख समृद्धि के प्रार्थना किया।

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा केदारनाथ में आदिगुुरु शंकराचार्य समाधि स्थल के पुनर्निर्माण के लोकार्पण के साथ ही मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम के अवसर पर नैमिषारण्य को  वर्चुअल प्लेटफार्म के माध्यम से केदारनाथ से जोड़ा गया, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर उपस्थित रहे।

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने विश्व के सबसे बड़े तीर्थ स्थल 88000 ऋषि मुनियों की तपोभूमि

 नैमिषारन्य की भूमि को प्रणाम किया।उन्होंने कहा आज हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आदि शंकराचार्य जी की प्रतिमा की पुनर्स्थापना करके पूरी दुनिया में आध्यात्म के महत्व को समझाया है। पूरी दुनिया भारत के आध्यात्म के साथ चलेगी, आध्यात्म जीवन को निरोग बनाता है और उम्र के साथ साथ ज्ञान के कपाट खोलता है।आदि शंकराचार्य जी ने पवित्र मठों की स्थापना की, चार धामों की स्थापना की, द्वादश ज्योतिर्लिंगों के पुनर्जागरण का काम किया। आदि शंकराचार्य ने सबकुछ त्यागकर देश, समाज और मानवता के लिए जीने वालों के लिए एक सशक्त परंपरा खड़ी की है।उनका पूरा जीवन जितना असाधारण था, उतना ही वो जन-साधारण के कल्याण के लिए समर्पित थे। आदि शंकराचार्य का जीवन भारत और विश्व कल्याण के लिए था।केंद्रीय मंत्री ने नैमिषचक्रकुंड की परिक्रमा किया।प्रशासन को नैमिष चक्र कुंड के आस पास व्याप्त गंदगी को साफ़ करने के निर्देश दिए। केंद्रीय मंत्री के नैमिष आगमन पर सिधौली, गोंदलामऊ में कार्यकर्ताओं द्वारा फूल मालाओं से स्वागत किया गया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अचिन मेंंहरोत्रा विधायक रामकृष्ण भार्गव पूर्व एमएलसी राकेश सिंह,ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि मुनेंद्र अवस्थी,निजी सचिव ज्ञानचंद ज्ञानी, प्रभात किशोर जैकी, विश्राम सागर राठौर, नैमिष तिवारी, उपेंद्र शुक्ला, सुधीर सिंह अमित मोहन सुमित रावत, जयपाल शर्मा, नवनीत पांडेय, दिलीप निगम, सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner