Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

इटावा,जनपद में 30 नवंबर तक हर घर दस्तक अभियान के तहत किया जा रहा कोविड टीकाकरण .

post

इटावा,जनपद में 30 नवंबर तक हर घर दस्तक अभियान के तहत किया जा रहा कोविड टीकाकरण 


इटावा, 18 नवंबर 2021।

जनपद में कोविड टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने  के लिए हर घर दस्तक अभियान चलाया जा रहा है |  इस अभियान के तहत स्वास्थ्य कर्मी सुदूरवर्ती तथा दुर्गम क्षेत्रों में घर-घर जाकर आमजन, महिला, वृद्ध, दिव्यांग आदि को कोविड टीकाकरण  के लिए प्रेरित कर रहे हैं |  कोविड टीकाकरण के लिए तैयार सेशन साइट तक नहीं पहुंचने वालों  के लिए भी हर घर दस्तक अभियान मददगार बन रहा है | यह कहना है जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ श्रीनिवास का।


जिला प्रशिक्षण अधिकारी ने बताया - सभी ब्लॉक के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि बाजार, हाट, सार्वजनिक स्थानों में कोविड- वैक्सीनेशन के प्रति जन जागरूकता लाने का काम किया जाए। इसके साथ ही ऐसी जगह जहां पर बाजार - हाट लगते हैं, वैसी जगह पर कोविड- वैक्सीनेशन की पूरी व्यवस्था की जाए। वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को प्रेरित करने के लिए समाज के प्रभावी लोग, धार्मिक नेता,  सामाजिक कार्यकर्ता, डॉक्टर, जनप्रतिनिधि, खेल जगत की हस्तियां, सेना या ऐसी सेवा से सेवानिवृत्त लोग एनसीसी कैडेट, राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक आदि की मदद ली जाए |  इससे जन जागरूकता बढ़े  और लोग सहज होकर कोविड टीकाकरण  केंद्रों पर आएं और टीका लगवाएं | 


डॉ श्रीनिवास ने कोविड-वैक्सीनेशन को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने में मीडिया से सहयोग की अपील की |  उन्होंने कहा- वैक्सीनेशन करवा चुके लोगों के अनुभव ज्यादा से ज्यादा साझा किए जाएं और जो  लोग   वैक्सीनेशन  के बाद पहले से और बेहतर  अनुभव कर  रहे हैं उनके भी अनुभव साझा किए जाएं। उन्होंने कहा - जनपद के सभी महाविद्यालयों में 18 वर्ष से अधिक आयु केविद्यार्थियों  को भी कोविड टीकाकरण करवाने के लिए शिक्षकों  द्वारा प्रेरित किया जाए, जिससे ज्यादा से ज्यादा संख्या में छात्र टीकाकरण करवाएं। यदि कोई विद्यालय अपने यहां टीकाकरण केंद्र बनवाना चाहे तो वह  संपर्क कर सकता है। उन्होंने बताया - जनपद के कुछ टीकाकरण (जिला अस्पताल ,मेडिकल केयर यूनिट कोविड टीकाकरण केंद्र) रात दस  बजे तक टीकाकरण कर रहे हैं जो लोग कार्यरत हैं वह अपनी छुट्टी के बाद  देर शाम टीकाकरण केंद्रों पर जाकर टीकाकरण करवा सकते हैं।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner