Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,भाजपा ने जिले की आठों सीटों पर फहराया परचम जीत का श्रेय नरेश अग्रवाल की झोली में.

post

हरदोई,भाजपा ने जिले की आठों सीटों पर फहराया परचम जीत का श्रेय नरेश अग्रवाल की झोली में

हरदोई। जिले में भाजपा ने आठों विधानसभा क्षेत्रों में अपना परचम फहराया है इस जीत का श्रेय जिले के कद्दावर नेता नरेश अग्रवाल की झोली में जा रहा है कारण यह है कि वर्ष 2017 में भाजपा की बड़ी लहर के बावजूद जिले में सपा ने एक सीट पर अपना परचम फहराया था लेकिन इस बार पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल के भाजपा मय होने के बाद अब पूरा जिला विधानसभा की सभी सीटें भाजपा मय हो गई है विजय श्री ग्रहण करने वाले सभी भाजपा प्रत्याशियों में हरदोई सदर से निवर्तमान विधानसभा उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने सवायजपुर से खांटी भाजपाई माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने शाहाबाद से रजनी तिवारी ने गोपामऊ से श्याम प्रकाश ने सांडी से प्रभास कुमार ने संडीला से अलका अर्कवंशी ने बालामऊ से रामपाल ने मल्लावां से आशू ने जीत दर्ज कराई है।



खूब बिकी फूल मालाएं


होली के पहले उड़ने लगा गुलाल


मतगणना में भाजपा प्रत्याशियों की जीत से भाजपा कार्यकर्ता गदगद हैं। जिले की आठ विधानसभा क्षेत्रो भाजपा के प्रत्याशी चुनाव में जीत गए हैं मतगणना स्थल के बाहर कार्यकर्ताओं का हुजूम लगा हुआ है वहीं फूल में माला बेचने वाले व रंग गुलाल की दुकानें सजी हैं समर्थक जीतने वाले अपने नेता के स्वागत के लिए अति उत्साहित होकर मतगणना केंद्रों के बाहर डटे हुए हैं।

बताते चलें जिले कि शुरुआती दौर में आठ विधानसभा क्षेत्रों में हुए चुनाव की मतगणना नगर के मंडी समिति में चल रही  थी । विधानसभा क्षेत्रों में सात विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा के प्रत्याशी आगे चल रहे थे वही बिलग्राम विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के सुभाष पाल बढ़त बनाए हुए थे। लेकिन बाद में भाजपा प्रत्याशी ने बढ़त बना ली और विजय श्री ग्रहण कर ली

मतगणना स्थल पर भारी सुरक्षा बल तैनात रहा। मतगणना स्थल के बाहर आईटीआई के मैदान में समर्थकों का हुजूम लगा रहा वही आईटीआई मैदान में फूल विक्रेताओं ने अपनी दुकानें सजा रखी  रंग गुलाल के विक्रेता भी मौके का फायदा उठाने में लगे रहे इस बार होली से  पहले ही रंग गुलाल उड़ाया गया। सुबह से ही अपने प्रत्याशी की स्थिति जानने के लिए कार्यकर्ता मतगणना एजेंटों के मतदान मतगणना केंद्र से बाहर आने का इंतजार कर रहे हैं ।तमाम उत्साहित कार्यकर्ता अपने उम्मीदवार का हाल जानने के लिए मतगणना स्थल पर मौजूद मीडिया कर्मियों से भी संपर्क बनाए हुए थे।जिस तरह पूरे प्रदेश में भाजपा बढ़त बनाए हुए हैं। वैसे ही जिले में सभी 8  विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा के प्रत्याशी काफी लंबी बढ़त बनाए रहे।



अन्ना पशुओं की रही बल्ले बल्ले


 मतगणना स्थल पर मंडी का कारोबार पूर्णतया बंद रहा दुकानों के बाहर लगे अनाज के बोरों से अन्ना पशु अनाज खाते दिखाई पड़े मतगणना स्थल पर भी अन्ना पशुओं की बल्ले-बल्ले रही



टैंकर की टोटियों से प्यास बुझा के दिखे जवान


जिन बीर सपूतों के कारण हम चैन से सोते हैं जिन कर्ण धारों के कंधों पर देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी है जो देश की आन बान और शान के लिए अपनी जिंदगी की बाजी को सीमाओं पर हंसते हंसते कुर्बान कर देते हैं ऐसे कर्ण धारों के लिए जिला प्रशासन  शुद्ध पेयजल की तक व्यवस्था कराने में असफल साबित हुआ विभिन्न  मदो पर लाखों रुपए खर्च कर मतगणना संपन्न कराने वाले जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था की अग्रिम पंक्ति में खड़े देश के जवानों की प्यास बुझाने के लिए टैंकर खड़े कर दिए थे ऐसी स्थिति में देशभक्त जवान उन टैंकरों की टोटियों से अपनी प्यास बुझाते हुए दिखाई पड़े ऐसी स्थिति देखकर प्रत्यक्षदर्शियों को बहुत ही अटपटा महसूस हो रहा था।


सदर सीट पर नितिन ने रचा इतिहास हरदोई सदर सीट पर पहली बार भाजपा प्रत्याशी के रूप में कद्दावर नेता नरेश अग्रवाल के पुत्र नितिन अग्रवाल ने जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है इस सीट पर कभी भी भाजपा का कमल नहीं खिल सका था भाजपा की आंधी में भी इस सीट पर साइकिल ने बाजी मारी थी लेकिन इस बार पूर्व राज्यसभा सांसद और कद्दावर नेता नरेश अग्रवाल के जादू ने अपने पुत्र नितिन अग्रवाल को जीत दिलवाकर ऐतिहासिक रूप से इतिहास के पन्नों में दर्ज कर लिया।


प्रत्याशी को पिछ्डता देख समर्थक बेसुध


ह अपने प्रत्याशी को पिछड़ता देख एक कार्यकर्ता मंडी स्थल में पड़े एक तख्त पर बेसुध होकर अपनी नींद पूरी करता हुआ दिखाई पड़ा बताते हैं कि यहां एक पार्टी का वफादार सिपाही था जो पूरी पूरी रात जागकर ईवीएम की रखवाली करता रहा और अपनी पार्टी की बदतर हालत को देख इसके पैर जवाब दे गए और वह वहीं पड़ोस में पड़े एक तख्त पर पसर कर अपनी नींद पूरी करता हुआ दिखाई पड़ा।


चिर परिचित अंदाज में स्वीकार की बधाइयां

सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के खांटी प्रत्याशी मानवेंद्र प्रताप सिंह रानू की ऐतिहासिक जीत पर कार्यकर्ताओं ने अग्रवाल धर्मशाला में जमकर भांगड़ा किया मिठाई खिलाकर और गुलाल लगाकर एक दूसरे को जीत की बधाई दी रानू समर्थकों का उत्साह देखते ही बनता था।  रानू को बधाई देने वालों का ताता लगा हुआ दिखाई पड़ा रानू भी मुस्कुरा कर अपने चिर परिचित अंदाज में लोगों की बधाइयां स्वीकार कर रहे थे तथा उन्हें यथोचित सम्मान भी दे रहे थे


अप्रत्याशित नतीजों से लोगों को लगा झटका


हरदोई भाजपा के पक्ष में आए एक तरफा जनाधार से अन्य राजनीतिक दलों के समर्थकों को जोर का झटका धीरे से लगा है उनके चेहरे लटक गए और वहां मास्क तथा गमछा लपेटकर मतगणना स्थल से चुपके से खिसक लिए वहीं कुछ लोगों का कहना है कि इन अप्रत्याशित नतीजों को वह पचा नहीं पा रहे हैं


खूब छुटाए पटाखे डीजे पर हुआ डांस


नितिन अग्रवाल की जीत पर रेलवे गंज में गुप्ता खाद भंडार के सामने जोरदार डीजे पर जहां डांस हुआ वही पटाखों की आवाज से क्षेत्र गुंजायमान हो गया यहां पर नितिन अग्रवाल और नरेश अग्रवाल के नजदीकी समर्थक प्रकाश चंद प्रेम प्रकाश अश्विनी गुप्ता आदि ने 51 किलो लड्डू वितरित कर लोगों का मुंह मीठा कराया नितिन अग्रवाल की जीत से कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है।



भारी बहुमत से जीते नितिन अग्रवाल


सदर सीट पर इतिहास में पहली बार परचम लहराने वाले नितिन अग्रवाल को बधाइयां मिलने का सिलसिला जारी है वही उनके समर्थकों में भी खासा जोश है नरेश अग्रवाल और नितिन अग्रवाल के नारों से उनका दरबार गुंजायमान हो रहा है फूलों की बड़ी-बड़ी मालाएं लेकर समर्थक उन्हें बधाई देने के लिए कतारो के रूप से खड़े देखे गए। मालूम हो कि श्री  अग्रवाल ने 43000 से अधिक मतों से विजय श्री हासिल की है।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner