Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,एकजुटता में ही वैश्य समाज का हित: संदीप गुप्ता.

post

हरदोई,एकजुटता में ही वैश्य समाज का हित: संदीप गुप्ता


सवायजपुर व पाली में तेजी से संगठित हो रहा वैश्य समाज

पाली के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में हुई वैश्य समाज की बैठक

हरदोई । पाली नगर के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में सोमवार को वैश्य समाज की एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें लखनऊ और बरेली मंडल के अध्यक्ष संदीप गुप्ता ने सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र और पाली नगर की कार्यकारिणी का ऐलान किया । आकाश गुप्ता को सवायजपुर विधानसभा अध्यक्ष व अजीत गुप्ता को पाली नगर अध्यक्ष मनोनीत किया गया। वही मंडल अध्यक्ष संदीप गुप्ता ने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को मनोनयन पत्र भी सौपें । बैठक में वैश्य समाज की एकता पर जोर दिया गया।।

वैश्य समाज की बैठक को संबोधित करते हुए लखनऊ और बरेली मंडल के अध्यक्ष संदीप गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज का संगठित होना समय की जरूरत है। अगर हम आज भी एकजुट नहीं हुए, तो आने वाले दिनों में हम और अधिक शोषण का शिकार होते रहेंगे । इसीलिए आपसी वैमनस्यता ईर्ष्या को त्याग कर स्वजातीय बंधुओं को गले लगाएं, और वैश्य समाज को एकता के सूत्र में पिरोकर उसे मजबूत बनाएं। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज का कारवां तेजी से बढ़ रहा है।  श्री गुप्ता ने खुशी जताई कि सवायजपुर और पाली क्षेत्र में वैश्य समाज तेजी से संगठित हो रहा है।  उन्होंने आज की बैठक में आए हुए स्वजातीय बंधुओं का आभार जताते हुए इसी तरह हमेशा एकजुट रहने की अपील की ।

वैश्य समाज के लखनऊ और बरेली मंडल के अध्यक्ष संदीप गुप्ता ने सवायजपुर विधानसभा इकाई का आकाश गुप्ता को और पाली नगर इकाई का अजीत गुप्ता को अध्यक्ष नियुक्त किया । उन्होंने सभी मनोनीत पदाधिकारियों को एक-एक करके मनोनयन पत्र भी सौपें, और उनसे समाज को संगठित करने में अपना योगदान देने की अपील की। इस मौके पर मार्गदर्शक मंडल के उमाकांत गुप्ता, अशोक गुप्ता, भगवान दास गुप्ता ने भी बैठक को संबोधित किया । बैठक का संचालन वरिष्ठ पत्रकार अनुराग गुप्ता ने किया । इस मौके पर महेश गुप्ता, रमेश गुप्ता, सर्वेश गुप्ता, कृष्ण मोहन गुप्ता, रजनीश गुप्ता, प्रशांत गुप्ता, विपिन गुप्ता, गंगाराम गुप्ता, विवेक गुप्ता, रोहित गुप्ता,  आदि तमाम वैश्य समाज के लोग मौजूद रहे। 



पाली नगर के अजीत गुप्ता अध्यक्ष तो महामंत्री प्रशांत गुप्ता बने


हरदोई । वैश्य समाज की पाली नगर कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए लखनऊ व बरेली मंडल अध्यक्ष संदीप गुप्ता ने बताया कि संरक्षक मंडल में भगवानदास गुप्ता, विजय बहादुर गुप्ता, वेदप्रकाश गुप्ता, अशोक गुप्ता, निरंकार रस्तोगी, मुकुट बिहारी रस्तोगी के अलावा अजीत गुप्ता को नगर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष रजनीश गुप्ता, जैसी गुप्ता, रामप्रताप रस्तोगी एवं महामंत्री प्रशांत गुप्ता, मंत्री शिवम गुप्ता, रोहित गुप्ता, शिवओम गुप्ता को मनोनीत किया गया, वही प्रेम गुप्ता को कोषाध्यक्ष, संगठन मंत्री गगन गुप्ता, प्रचार मंत्री बच्चू सक्सेना के अलावा मीडिया प्रभारी अंकुश गुप्ता को मनोनीत किया गया । जबकि नगर कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में ललित गुप्ता, विकास गुप्ता, लवी गुप्ता, सोमदेव गुप्ता, राहुल गुप्ता, कन्हैया गुप्ता, पारस गुप्ता, ऋषभ गुप्ता, गंगाराम गुप्ता को मनोनीत किया गया। 


सवायजपुर विधानसभा के आकाश गुप्ता अध्यक्ष तो संजय गुप्ता महामंत्री बने


हरदोई । वैश्य समाज को एकजुट करने के उद्देश्य से लखनऊ और बरेली मंडल के अध्यक्ष संदीप गुप्ता ने वैश्य समाज की सवायजपुर विधानसभा कार्यकारणी की घोषणा करते हुए संरक्षक मंडल में रमेश गुप्ता पाली,  कृष्ण मोहन गुप्ता पाली,  उमेश गुप्ता पाली,  गंगाराम गुप्ता हरपालपुर, बाबूराम गुप्ता धर्मपुर, रामदास गुप्ता भरखनी के अलावा पाली के आकाश गुप्ता को विधानसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पद पर संयुक्त रूप से सवायजपुर के उमाकांत गुप्ता, पाली के आदित्य कुमार, हरपालपुर के शोभित गुप्ता सहित महामंत्री पद पर भरखनी के संजय गुप्ता को मनोनीत किया गया। मंत्री पद पर पाली के संजय गुप्ता, सोनू गुप्ता और जुगल किशोर गुप्ता के अलावा भरखनी के रमेश गुप्ता को नियुक्त किया गया । जबकि धर्मपुर के विश्वनाथ गुप्ता को कोषाध्यक्ष, पाली के माया प्रकाश गुप्ता को प्रचार मंत्री, पाली के नितेश गुप्ता को संगठन मंत्री बनाया गया।  वही पाली के ही वरिष्ठ पत्रकार अनुराग गुप्ता को मीडिया प्रभारी का दायित्व सौंपा गया। विधानसभा कार्यकारिणी के सदस्य पद पर अनूप गुप्ता, सुधीर गुप्ता, विजय रस्तोगी, विशाल रस्तोगी, विवेक रस्तोगी, राजेश सक्सेना, इथलेश गुप्ता को मनोनीत किया गया। 


वैश्य समाज की महिलाएं घरों में करेंगी चाय पार्टी

 पाली नगर में सम्पन्न हुई वैश्य समाज की बैठक में समाज की तमाम जागरूक महिलाएं भी शामिल हुई।  जिन्होंने समाज की एकता पर बल देते हुए कहा कि समाज की महिला शक्ति घर-घर जाकर वैश्य समाज की महिलाओं को जागरूक करने का काम करेंगी, और इसके अलावा वैश्य समाज की महिलाओं के घरों में चाय पार्टी भी आयोजित की जाएगी। जिसमें वैश्य समाज को संगठित व विस्तारित करने को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। इस मौके पर मंजू गुप्ता, गीता गुप्ता, पुष्पा गुप्ता, रंजना गुप्ता, रेनू गुप्ता, सुधा गुप्ता, एकता गुप्ता, राजकिशोरी,  आदि तमाम महिलाएं मौजूद रही ।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner