Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,एम एल सी चुनाव में भाजपा ने रचा इतिहास,जीत ली 90% सीट, सपा का नहीं खुला खाता.

post

हरदोई,एम एल सी चुनाव में भाजपा ने रचा इतिहास,जीत ली 90% सीट, सपा का नहीं खुला खाता

हरदोई।उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 27सीटो के लिए मतगणना पूरी हो गई है जहां भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है । वहीं निर्दलीय प्रत्याशियों ने तीन सीटें अपने नाम की है ।समाजवादी पार्टी के हाथ खाली हैं।

उत्तर प्रदेश के विधान परिषद के चुनाव परिणामों में बीजेपी ने इतिहास रचते हुए 36 में से 33 सीटों पर जीत हासिल की।इस जबरदस्त जीत के साथ भारतीय जनता पार्टी ने इतिहास रच दिया है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब विधानसभा के साथ-साथ किसी पार्टी को विधान परिषद में भी बहुमत हासिल हुआ है। जीतने वालों की फेहरिस्त में उत्तर प्रदेश की राजनीति के बड़े बड़े दिग्गजों के नाम शामिल हैं। वाराणसी से बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह निर्दलीय उम्मीदवार होकर जीत दर्ज करने में कामयाब रही हैं, वहीं आजमगढ़ से विक्रांत सिंह रिशू की झोली में भी जीत की खुशी आई है. इसके अलावा प्रतापगढ़ से राजा भैया की जनसत्ता दल से चुनाव लड़ रहे उनके करीबी अक्षय प्रताप सिंह भी जीत चुके हैं।


मुरादाबाद, शाहजहांपुर, बरेली, लखनऊ, सीतापुर, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बहराइच, गोंडा, बाराबंकी, अयोध्या, बस्ती, देवरिया, आजमगढ़, गोरखपुर, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर, फर्रुखाबाद, झांसी, आगरा, मेरठ और सहारनपुर में मतगणना हुई।

बीते महीने विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने गोंडा की सातों सीटों पर कब्जा किया था उसके बाद गोंडा बलरामपुर एमएलसी चुनाव के बाद आज नतीजे भी आ गए हैं और बीजेपी ने फिर बाजी मारी है। बीजेपी एमएलसी प्रत्याशी अवधेश कुमार सिंह उर्फ मंजू सिंह ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी भानु त्रिपाठी को करारी शिकस्त दे दी है।4572 वोट पाकर अवधेश कुमार सिंह जीतकर है अब एमएलसी हो गए।नवनिर्वाचित बीजेपी एमएलसी अवधेश कुमार सिंह ने अपनी जीत का श्रेय गोंडा के सम्मानित मतदाताओं केंद्र और प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व को दिया. वहीं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके प्रत्याशी को मतदाताओं ने नकार दिया है।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner