Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

सीतापुर,डॉक्टर से सुनिये बीमारियों का हाल... और पूछें पूछे अपने सवाल.

post

सीतापुर,डॉक्टर से सुनिये बीमारियों का हाल... और पूछें पूछे अपने सवाल

- 22 अप्रैल की शाम तीन से छह 3-6 बजे के मध्य होगा सजीव प्रसारण

- कार्यक्रम में यूआरएल लिंक https://webcast.gov.in/up/helth से जुड़ें 

सीतापुर, 16 अप्रैल । लोगों को बीमारियों के बारे में लोगों को जागरूक करने और लोगों की जिज्ञासाओं एवं शंकाओं के समाधान को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा एक अनूठी पहल की गई है। इस योजना के तहत प्रदेश के सभी जिलों में आगामी 22 अप्रैल को शाम तीन से छह  3-6 बजे के मध्य एनआइसी के माध्यम से डॉक्टर से सुनिये कार्यक्रम के तहत आमजन के साथ संवाद स्थापित किया जाएगा। इस संबंध में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों एवं मुख्य चिकित्सा अधिकािरियों को पत्र भेज कर निर्देश जारी किए हैं। 

सीएमओ डॉ. मधु गैरोला ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान आयुष्मान भारत योजना, मलेरिया, डेंगू, जेई, टॉयफाइड, ब्लड प्रेशर, शुगर, गर्भवती की प्रसव पूर्व जांचों, नवजात की प्रथम 28 दिनों में देखभाल एवं नियमित टीकाकरण को लेकर करीब दो घंटे तक चर्चा की जाएगी। इसके बाद करीब एक घंटे का समय लोगों के प्रश्नों के उत्तर देने के लिए निर्धारित किया गया है। 

इनसेट ---

कार्यक्रम से इस तरह जुड़ें ---

वेबकास्ट पर लाइव प्रसारित कार्यक्रम डॉक्टर से सुनिये को देखने-सुनने के लिए यूआरएल लिंक https://webcast.gov.in/up/helth से जुड़ा जा सकता है। इस कार्यक्रम के प्रतिभागी अपना प्रश्न अंग्रेजी अथवा हिन्दी में वाट्स-अप नम्बर 9412487707, 9415004437 और 8299572102 पर पूछ सकते हैं ता है। सीएमओ ने बताया कि सभी एएनएम, सीएचओ, संगिनी, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को अपने टैबलेट, स्मार्ट फोन, लैपटॉप/डेस्क टॉप के माध्यम से लिंक से जुड़ने और समुदाय के पांच से दस लाभार्थियों एवं अभिभावकों को प्रसारण से जोड़ने के निर्देश दिए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ कर्मी अपने साथ प्रसारण में जोड़े गए लाभार्थियों की के साथ सेल्फी लेकर स्थानीय वाट्स-अप ग्रुप पर अपलोड करेंगे। जिलों से ऐसे ही चयनित फोटोग्राफ प्रादेशिक वाट्स-अप ग्रुप व सोशल मीडिया पर अपलोड किया जाएगा। 

इनसेट ---

पैनल में यह होंगे शामिल ---

डॉक्टर से सुनिये कार्यक्रम में पैनलिस्ट के रूप में प्रदेश शासन और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन, यूनीसेफ, बीएमजीएफ, पाथ और टीएसयू के अधिकारीगण उपस्थित रहेंगेे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner