Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,योगी सरकार की धमक- कोतवाली में लाइन लगाकर हाजिरी लगा रहे हिस्ट्रीशीटर.

post

हरदोई,योगी सरकार की धमक- कोतवाली में लाइन लगाकर हाजिरी लगा रहे हिस्ट्रीशीटर


अपराध छोड़ दें हिस्ट्रीशीटर- कोतवाल डीके सिंह


कोतवाल डीके सिंह हिस्ट्रीशीटरो को  हर महीने कोतवाली बुलाकर लगवा रहे हैं हाजिरी


 मासिक हाजिरी में अनुपस्थित हिस्ट्रीशीटरो की लोकेशन चेक करने के कोतवाल ने दिए निर्देश


 कोतवाल ने हिस्ट्रीशीटरो को  साइबर क्राइम के प्रति किया जागरूक


हरदोई।योगी सरकार की धमक पिहानी कोतवाली में इस समय देखने को मिल रही है। क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर हर महीने लाइन लगाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हैं और अपराध न करने की कसम खाते हैं।

कोतवाल डीके सिंह ने ईद  त्यौहार से पहले व मासिक हाजिरी में क्षेत्र के सभी हिस्ट्रीशीटरो को कोतवाली बुलाकर क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल बनाने के निर्देश दिए। कोतवाल डीके सिंह ने ने एक और अच्छी पहल करते हुए हिस्ट्रीशीटरों को सुधरने का मौका दिया है, ताकि वे समाज की मुख्य धारा से जुड़कर समाजहित में काम करे। अच्छे कार्य करने व अच्छा आचरण अधिक दिन तक पाया गया तो उस हिस्ट्रीशीटर की हिस्ट्री शीट खत्म करने का विचार किया जाएगा। दूसरी तरफ जिस हिस्ट्रीशीटर के गांव मोहल्लों में यदि अपराध होता है तो उसकी जिम्मेदारी तय की गई है। अपराध होने पर तुरंत पुलिस को सूचना दें।कोतवाली में कुल 115 हिस्ट्रीशीटर में 78 हिस्ट्रीशीटर उपस्थित हुए। कोतवाल नेकहा कि अपराध से तौबा कर चुके हिस्ट्रीशीटर डरें नहीं, बल्कि समाज की मुख्य धारा से जुड़कर पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें।


हिस्ट्रीशीटरों की हर सूरत पर पुलिस की नजर- डीके सिंह


 हिस्ट्रीशीटरों की हर सूरत पुलिस की नजर में रहेगी। अगर कोई घर पर नहीं मिलता है, तो उसकी पूर्ण जानकारी लेकर पड़ोसी का विवरण अपने पास रखेंगे।


अपराध नियंत्रण को पुलिस शातिर अपराधियों पर शिकंजा कसा जाता है। हिस्ट्रीशीटरों पर तो पुलिस की पैनी निगाह रहती है और उसी कड़ी में फिर से उनका सत्यापन कराया जा रहा है। वाली के 115 के  हिस्ट्रीशीटर हैं। जिसमें से  अधिकांश शांत हो चुके हैं। हिस्ट्रीशीटरों की गतिविधि पता कर रही है। कोतवाल ने सभी के सत्यापन का आदेश दिया है। जिसमें पुलिस कर्मी न केवल पूछताछ करेंगे बल्कि उसका वीडियो बनाकर भी ग्रुप पर डालने की बात कही गई है। कोतवाल ले आदेश में कहा कि अगर कोई हिस्ट्रीशीटर घर पर नहीं मिलता है तो परिवारजनों से उसकी जानकारी ली जाए। जहां उसका जाना बताया जा रहा है। वहां से सत्यापन कराया जाए। अगर किसी के मकान पर ताला मिलता है तो पड़ोसी के पूरा विवरण लेकर मोबाइल नंबर तक पुलिस अपने पास रखे। कोतवाल डीके सिंह ने क्षेत्र के सभी उप निरीक्षकों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि हिस्ट्रीशीटरो के  घर जाकर सत्यापन करें यदि कोई हिस्ट्रीशीटर घर पर नहीं मिलता है तो रहने वाले स्थान पर फर्द अ फर्द ब काट कर भेजें।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner