Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,उत्तर प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ चुका है: राम चन्द्र कनौजिया.

post

हरदोई,उत्तर प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ चुका है: राम चन्द्र कनौजिया


हरदोई: आज भारतीय जनता पार्टी जिला प्रशिक्षण वर्ग के अंतिम दिन तीन सत्रों में समापन हुआ। प्रथम सत्र में प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा रामचंद्र कनौजिया ने विषय "केंद्र की विकास योजनाएं और हमारा प्रदेश" पर कार्यकर्ताओ को संबोधित किया। कहा कि २०१४ में भाजपा केंद्र में आसीन हुई, उसके बाद से यूपी के आर्थिक विकास का रास्ता खुला। पूर्व में सरकारे यूपी से राजनैतिक लाभ तो लेती रही पर प्रदेश और उसकी जनता को लाभ नहीं पहुंचा पाई। उत्तर प्रदेश में केंद्र सरकार का डिफेंस कॉरिडोर, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, गंगा एक्सप्रेसवे, दादरी में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, फिल्म सिटी, उद्योग नीति, एम्स, हर घर नल योजना इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। केंद्र की नीतियों ने २०१७ में बनी भाजपा सरकार ने जमीनी स्तर तक लागू की और आज उसके नतीजे प्रदेश का हर नागरिक देख रहा है। यूपी विकास की रफ्तार को पकड़ चुका है, अब यह सिर्फ आगे बढ़ेगा और प्रदेश के युवा इस काम में तन मन से लग गए है।


दूसरे सत्र को प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रंजन शर्मा ने विषय "प्रदेश में राजनैतिक परिदृश्य, भाजपा की भूमिका" पर अपनी बात वर्ग बैठक में रखी। रंजन शर्मा ने बताया कि पिछली सरकारों ने सरकार में रहकर परिवारवाद वंशवाद को महत्व दिया जिसके कारण देश व प्रदेश में गरीबी बढ़ती गई ताजा आंकड़ों में पहली बार भारत में गरीबी में कमी आई है सरकार व संगठन मिलकर समाज की सेवा के संकल्प के साथ कार्य कर रहे हैं भाजपा संगठनात्मक स्तर पर लगातार विस्तार करेगी कार्यकर्ता संयमित और अनुशासित होकर पार्टी की रीति नीति व योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं।

समापन सत्र "वैश्विक परिदृश्य" विषय पर प्रदेश संयोजक नीति एवं शोध विभाग पुष्करजी ने संबोधित किया। पुष्कर जी ने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री आज जीरो से लेकर शिखर तक ऊंचाई को अर्जित किया जिसका सिर्फ और सिर्फ एक मतलब है दृढ़ संकल्प सिद्धांत की लड़ाई जो लड़ेगा निश्चित ही वह मंजिल को तय करता है

चाहे कोरोनावायरस कालखंड हो या पाकिस्तान से पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देने का दृढ़ संकल्प हो या विश्व पटल पर भारत के नाम को रोशन करने का समय हो अगर किसी नेता ने किया तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रधानमंत्री का नेतृत्व और तमाम जनता जनमानस और उनका आशीर्वाद जो मिला आज उसी की देन है हम और आप सुरक्षित है प्रदेश की सरकार उत्तर प्रदेश में सभी वर्ग की चिंता करते हुए काम कर रही है और जनता जनमानस को आम सुविधा देने के लिए कटिबद्ध है।


 जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र नीरज ने वर्ग में आए सभी कार्यकर्ताओ को धन्यवाद संप्रेषित कर किया।

राष्ट्रगान के साथ ही प्रशिक्षण वर्ग का औपचारिक समापन हो गया।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner