Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,एएमयू के पूर्व छात्र मोहम्मद नदीम अख्तर,सऊदी अरब में सर्वश्रेष्ठ शोध पुरस्कार से सम्मानित.

post

हरदोई,एएमयू के पूर्व छात्र मोहम्मद नदीम अख्तर,सऊदी अरब में सर्वश्रेष्ठ शोध पुरस्कार  से सम्मानित


 हरदोई।मोहम्मद नदीम अख्तर, एफबीएसयू, ताबुक, सऊदी अरब में वरिष्ठ व्याख्याता और जाकिर हुसैन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के पूर्व छात्र को सर्वश्रेष्ठ शोध पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार फहद बिन सुल्तान विश्वविद्यालय (एफबीएसयू) के अध्यक्ष प्रो. डॉ. मोहम्मद ए. अल्लुहिदान, पीएच.डी. उन्हें विज्ञान और प्रौद्योगिकी क्षेत्र में नवाचार तकनीक के विकास में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। उनका शोध लेख जिसके लिए "छिद्रपूर्ण डामर फुटपाथ की स्थिरता और पारगम्यता विशेषताओं: एक प्रयोगात्मक केस स्टडी" पर पुरस्कार दिया गया था। जर्नल ऑफ केस स्टडीज इन कंस्ट्रक्शन मैटेरियल्स साइंसडायरेक्ट एल्सेवियर वॉल्यूम 15, दिसंबर 2021 उल्लेखनीय उपलब्धि है।

इस शोध का प्राथमिक लक्ष्य बाढ़ और जलभराव की समस्याओं की संभावना को कम करना और खराब मौसम के दौरान चालक सुरक्षा को बढ़ाना है। अधिकारी उनके शोध की बहुत सराहना करते हैं।

 मोहम्मद नदीम अख्तर ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, अलीगढ़, भारत में सिविल इंजीनियरिंग विभाग से सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग और एम टेक प्राप्त किया है। वह वर्तमान में अपनी पीएच.डी. मलाया कुआलालंपुर, मलेशिया विश्वविद्यालय में सिविल इंजीनियरिंग विभाग से डिग्री। उन्होंने एससीआईई और स्कोपस इंडेक्स में अकादमिक ख्याति की अंतरराष्ट्रीय पत्रिकाओं में शोध लेख प्रकाशित किए हैं। उनकी रुचि के क्षेत्र में टिकाऊ निर्माण सामग्री, हरी कंक्रीट, अपशिष्ट प्रबंधन और निर्माण उद्योग में अपशिष्ट पदार्थों का पुन: उपयोग शामिल है।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner