Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

गोरखपुर,नये एंबुलेंस से बदली जाएंगी 108 नंबर की 25 पुरानी एंबुलेंस.

post

गोरखपुर,नये एंबुलेंस से बदली जाएंगी 108 नंबर की 25 पुरानी एंबुलेंस


सीएमओ ने किया नयी एंबुलेंस का उद्घाटन


जनसमुदाय को बेहतर सेवा देने में कारगर होंगी नयी एंबुलेंस


गोरखपुर, 27 मई 2022


मानकों के अऩुसार अपना समय पूरा कर चुकी 108 नंबर एंबुलेंस सेवा की 25 पुरानी एंबुलेंस को बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है । इनके स्थान पर नयी एंबुलेंस मंगायी जा रही हैं। जिला अस्पताल पहुंची पहली नयी एंबुलेंस का मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष कुमार दूबे ने पूजन कर उद्धाटन किया । उन्होंने कहा कि नयी एंबुलेंस जनसमुदाय को बेहतर सेवा देने में कारगर साबित होंगी।


सीएमओ ने बताया कि 108 नंबर एंबुलेंस किसी भी दुर्घटना, आकस्मिक व गंभीर बीमारी और आपद परिस्थितियों की सहयोगी है। इसकी सुविधा निःशुल्क है और यह 10-15 मिनट के भीतर उपलब्ध हो जाती है । जिले में 25 एंबुलेंस ऐसी हैं जो काफी पुरानी हो चुकी हैं और उनसे समुदाय की अपेक्षाओं को बेहतर ढंग से पूरा नहीं किया जा सकता। यही वजह है कि सरकार इन एंबुलेंस के स्थान पर नया एंबुलेंस दे रही है, जिनका संचालन जीवीके ईएमआरआई नामक संस्था कर रही है।


जीवीके ईएमआरआई संस्था के प्रोग्राम मैनेजर प्रवीण कुमार द्विवेद्वी ने बताया कि जैसे-जैसे नयी एंबुलेंस आती जाएंगी, पुरानी एंबुलेंस को रोड से हटा दिया जाएगा । नया एंबुलेंस वाहन कई नये फीचर्स के साथ आया है और यह संकरी जगहों से भी निकलने में सक्षम है। इससे लोगों को बेहतरीन सुविधा उपल्ध करवाने में मदद मिलेगी। जिले में 108 नंबर की कुल 46 एंबुलेंस का संचालन हो रहा है, जो आवश्यकता पड़ने पर गर्भवती की भी मदद कर रही हैं। इस अवसर पर आपरेशन हेड निखिल रघुवंशी, रिजनल मैनेजर जगदीश्वर पांडेय, ईएमई सोनू, बृजेश, अभिषेक और हेल्प डेस्क मैनेजर प्रेमशीला प्रमुख तौर पर मौजूद रहीं।


*पायलट दिवस मनाया गया*


एंबुलेंस का संचालन करने वाले पायलट को सम्मान देने के लिए जिला महिला अस्पताल में केक काट कर गुरूवार को पायलट दिवस मनाया गया। प्रोग्राम मैनेजर ने बताया कि यह शुरूआत संस्था की तरफ से की गयी है।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner