Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,नियमित योग करने से दिल, दिमाग एवं शरीर क्रियाशील रहते है: सुरेश कुमार मिश्र .

post

हरदोई,नियमित योग करने से दिल, दिमाग एवं शरीर क्रियाशील रहते है: सुरेश कुमार मिश्र 


शाहाबाद(हरदोई) आज अमृत योगाभ्यास शिविर  के अवसर पर कोतवाली परिसर में आयोजित योगासन कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार मिश्र ने किया।


इस अवसर पर अपने सम्बोधन में प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार मिश्र ने कहा कि नियमित योग करने से दिल, दिमाग एवं शरीर क्रियाशील रहते है और व्यक्ति निरोग रहता है, इसलिए हर व्यक्ति को अपने खुद व परिवार के सभी सदस्यों के साथ प्रतिदिन नियमित समय पर योगासन करना चाहिए।

नोडल अधिकारी डॉक्टर मधु सिंह के निर्देशानुसार योग प्रशिक्षक विशाल द्विवेदी, प्रवेंद्र सिंह एवं सुतीक्ष्ण राठौर ने  योग करने से होने वाले लाभ बताते हुए योग आसन प्राणायाम के विभिन्न अभ्यास सिखाए।कहा कि योग के बारे में अपने मोहल्ले एवं आसपास के लोगों को भी बतायें और रोगों को दूर भगाने के लिए अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करते हुए योग करने के लिए प्रेरित करें।

शिव सत्संग मण्डल के केंद्रीय संयोजक अम्बरीष कुमार सक्सेना ने बताया कि महर्षि पतंजलि योगसूत्र के अष्टांगिक मार्ग यम,नियम, आसन,प्राणायाम,प्रत्याहार, धारणा,ध्यान और समाधि के माध्यम से समग्र जीवन का कल्याण किया जा सकता है।

इस योग शिविर में अतिरिक्त निरीक्षक वासुदेव यादव,वरिष्ठ उप निरीक्षक इख्तियार हुसैन, उप निरीक्षक विजय कुमार शुक्ला,सुबोध कुमार,ज्ञानेश दुबे, धर्मेंद्र सिंह चंदेल, संजय सिंह,राम लाल सोनकर, जितेन्द्र बहादुर सिंह , सगीर मोहम्मद,बद्री प्रसाद, देवेन्द्र पाण्डेय,अजय कुमार,प्रियंका,बबली,रंजना,पूनम,संगीता चौहान,मानसी सिंह, आरती,नीलम,जय लता कुमारी एवं अनेक आरक्षी आदि मौजूद रहे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner