Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के स्मृति दिवस पर जिले में आयोजित होंगे कार्यक्रम..

post

हरदोई,डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के स्मृति दिवस पर जिले में आयोजित होंगे कार्यक्रम.


हरदोई।भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष/ जिला प्रभारी प्रकाश पाल , अवध प्रांत क्षेत्रीय मंत्री संजय गुप्ता , जिला अध्यक्ष सौरभ मिश्र ने राष्ट्र चिंतक और भाजपा के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी का मल्यांरपण कर नमन किया।

आज भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर संपन्न हुई जिला कार्यसमिति बैठक में जिला प्रभारी प्रकाश पाल  ने बताया कि आगामी २३ जून को भाजपा के संस्थापक स्वर्गीय डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की स्मृति दिवस पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 


सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए जिला प्रभारी प्रकाश पाल ने बताया कि हर बूथ पर विशेष कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसमे स्वर्गीय मुखर्जी जी की प्रतिमा पर मल्यांरपण होगा तत्पश्चात एक एक वृक्ष हर बूथ पर रोपित किया जाएगा। स्वर्गीय डॉ मुखर्जी की स्मृतियों को याद करते हुए प्रकाश पाल जी ने बताया कि उनका व्यक्तित्व भारत के इतिहास में हमेशा अजर अमर रहेगा। उन्होंने अपना सारा जीवन देशहित में लगाया। देश की अखंडता को अक्षुण बनाए रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। 


इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि क्षेत्रीय मंत्री संजय गुप्ता ने कहा कि श्रद्धेय डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जीवन युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है। उनकी स्मृति दिवस पर हम सब उनके आदर्शो को आत्मसात करें यही हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।


जिला अध्यक्ष सौरभ मिश्र नीरज ने सभी कार्यकर्ताओ को आवाहन किया और कहा कि श्रद्धेय मुखर्जी जी का स्मृति दिवस हमारे लिए एक महत्वपूर्ण दिन है। उनके विचार आज भी लोगों को ताकत देते हैं। डॉक्टर मुखर्जी ने भारत की एकत और प्रगति के लिए अपना जीवन खपा दिया। उन्होंने एक असाधारण विद्वान के रूप में भी अपनी पहचान बनाई।


डॉ. मुखर्जी ने अपनी दूरदर्शी सोच से देश में शिक्षा, स्वास्थ्य व औद्योगिक विकास की मजबूत नींव रखने और सामरिक दृष्टि से भारत को सशक्त बनाने में अहम योगदान दिया। उनके सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के विचार चिरकाल तक प्रासंगिक रहेंगे।


बैठक में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी, विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू, जिला पदाधिकारीगण, मोर्चो के पदाधिकारी एवं कार्यसमिति सदस्य मौजूद रहे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner