Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

राजातालाब में बारिश से फ‍िर बढ़ी लोगों की मुसीबत, सड़को में भरा सीवर व नाले और बारिश का पानी.

post

राजातालाब में बारिश से फ‍िर बढ़ी लोगों की मुसीबत, सड़को में भरा सीवर व नाले और बारिश का पानी


मंगलवार को एक बार फिर बारिश ने लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी। सड़को में नाले, सीवर और बारिश का पानी भर गया। ऐसे में लोगों का पैदल आना-जाना भी मुश्किल हो गया। राजातालाब मुख्‍य बाजार व पंचक्रोशी मार्ग, रथयात्रा मार्ग व राजमार्ग पर बारिश से जलजमाव होने पर दुकानदार भी परेशान दिखे।

वाराणसी: राजातालाब क्षेत्र में पहली हुई बारिश से लोग अभी संभले भी नहीं थे कि मंगलवार को एक बार फिर बारिश ने लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी। यहाँ सड़कों में जलभराव की समस्या बनी रही। राहगीरों के साथ वाहन चालकों को भी दिक्कतें हुई। पंचक्रोशी मार्ग, रथयात्रा रोड, चौराहा राजमार्ग, और जन्सा रोड में जलभराव से लोग जूझते दिखे। वहीं, कई गलियों में सीवर और नाले का पानी भी आ गया। यहाँ बरसात के पानी से हुए कीचड़ ने लोगों को परेशान किया। स्थानीय निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने बताया कि बारिश के कारण लोग घरों से नहीं निकल पाए। मुझे दवाई लेने जाना था, लेकिन जलभराव से मार्ग का बुरा हाल है। वहीं, कमलेश केशरी ने बताया कि इस गंदगी के बीच से निकलने की हमारी मजबूरी बन गई है। जगह-जगह पानी जमा हुआ है। अधिकारी, कर्मचारी इधर देखने तक नहीं आ रहे हैं। सीवर व नाले की बदबू के कारण सांस लेना मुश्किल हो गया है। जलजमाव से चारों तरफ मच्‍छरों का प्रकोप होने से बीमारी होने की आशंका है।


ग्राहक के साथ-साथ दुकानदार भी परेशान


बाजार में रथयात्रा मेला के चलते सजी दुकानों पर भी जलजमाव की समस्या बनी रही। लोग बरसात के पानी के बीच से निकलते दिखे। बाजार में खरीदारी करने आए लोग भी इससे दो-चार होते नजर आए। दुकानदार मनोज पटेल ने बताया कि यहां हर जगह जलजमाव की समस्या है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि शिकायत के बाद भी जनप्रतिनीधि और कर्मचारी जलजमाव की समस्‍या पर कोई ध्‍यान नहीं दे रहे हैं। अभी तो बारिश हल्की हो रही है, लेकिन तेज बारिश होने पर सीवर का पानी हमारे घरों में घुस जाता है।


कीचड़ से फिसलने का डर


वहीं, रानी बाजार की गलियों में भी कीचड़ से बुरा हाल दिखा। यहां कई दुकानदार और स्थानीय लोग जमे पानी और कीचड़ को साफ करते दिखे। स्थानीय निवासियों ने बताया कि गलियों और सड़कों में इतने गड्ढे हो गए हैं कि इसमें लोग गिर जाते हैं। कीचड़ से फिसलने का डर बना रहता है। कई बार यहां स्कूटी गिर जाती है। जलजमाव के कारण वाहन पलटने से कई लोगों के साथ हादसा हो चुका है।

राजकुमार गुप्ता,

वाराणसी

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner