Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

इटावा,मिशन शक्ति के अन्तर्गत अंनता मेगा इवेंट आज .

post

इटावा,मिशन शक्ति के अन्तर्गत अंनता मेगा इवेंट आज 


कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं की कहानियाँ  पहुंचेगी जन-जन तक - जिला प्रोबेशन अधिकारी 


इटावा ,29 जून 2022।

मिशन शक्ति के चौथे चरण में मेगा इवेंट “अनंता”के अन्तर्गत जनपद की प्रेरक महिलाओं तथा बालिकाओं की  कहानियों को मीडिया व सोशल मीडिया के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया जाएगा  यह कहना है जिला प्रोबेशन अधिकारी सूरज सिंह का। 


 डीपीओ ने बताया कि अनंता कार्यक्रम के अन्तर्गत जिला स्तर पर मिशन शक्ति के तहत पुरस्कृत महिलाओं की स्टोरी मीडिया में प्रकाशित होगी  इससे उनका कार्य जन- जन तक पहुंचेगा और अन्य महिलाएं भी उनसे प्रेरित होकर अपनी शत-प्रतिशत भागीदारी करें। 


डीपीओ ने बताया कि अनंता कार्यक्रम के तहत जनपद में हर वर्ग व क्षेत्र में महिलाएं बेहतर कर रही है और उनके जीवन संघर्ष की कहानियां मिशन शक्ति के तहत मीडिया के माध्यम से जन जन तक पहुंचाएं जाएंगी। जिसमें डॉक्टर, इंजीनियर, अधिवक्ता, शिक्षिका, आंगनवाडी ,आशा वर्कर, प्रगतिशील किसान, लघु-कुटीर ओधोगिक महिलाओं, स्कूली छात्राओं व विभिन्न विभागों में बेहतर प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को विशेष रुप से चयनित किया जाएगा।उन्होंने बताया जनपद में कुछ उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रेरक महिलाओं की कहानियां सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च के सहयोग से पहले भी मीडिया में प्रकाशित की जा चुकी है। इसी क्रम को जारी रखते हुए इस वर्ष भी स्वयं सहायता समूह की प्रगतिशील महिला किसान की कहानियां मीडिया के सहयोग से प्रकाशित की जा चुकी है।


करिश्मा और स्मृति ने जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त कर अन्य छात्राओं को दिया संदेश


शिवाजी शिक्षा निकेतन  10वीं की छात्रा करिश्मा राजपूत ने

 94.17%अंक पाकर जनपद में प्रथम स्थान पाया है, वह कहती है कि इस सफलता के लिए मैं सर्वप्रथम अपने माता-पिता और  अध्यापकगणों का आभार व्यक्त करती हूं। जिन्होंने मुझे पूरा सहयोग प्रदान किया। करिश्मा ने बताया कि सफलता जब ही मिलती है जब कड़ी मेहनत और लगन से आप अपने लक्ष्य की और दिन प्रतिदिन एकाग्र चित होकर अपने कार्य को बेहतर करते रहे। इसलिए मैं सभी छात्राओं से कहना चाहूंगी प्रतिदिन छोटे-छोटे प्रयास एक दिन आपको सफल जरूर बनाएंगे। इसीलिए निरंतर प्रयासरत होकर बेहतर करने की उम्मीद जगाए रखें।


सुघर सिंह इंटर कॉलेज की   12वीं की छात्रा स्मृति यादव ने 90.08%  अंक प्राप्त कर जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। स्मृति का कहना है कि सफलता पाकर अच्छा महसूस हो रहा है और आगे भी बेहतर करने का आत्मविश्वास मेरे अंदर आ रहा है। स्मृति कहती है सुनियोजित ढंग से पाठ्यक्रम को मन लगाकर पढ़ना और समय-समय पर अभ्यास करते रहना यह सफलता का प्रमुख मंत्र है इसीलिए मैं जनपद की सभी छात्राओं से कहना चाहूंगी अपना शत-प्रतिशत प्रदान कर बेहतर प्रदर्शन करें जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और अच्छे अंक प्राप्त होंगे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner