Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,बकरीद पर खुले में कुर्बानी करने पर होगी कार्यवाही.

post

हरदोई,बकरीद पर खुले में कुर्बानी करने पर होगी कार्यवाही

 हरदोई(अम्बरीष कुमार सक्सेना)आगामी त्योहार ईद-उल-अजहा (बकरीद) , श्रावण मास को लेकर प्रशासन अलर्ट हैं। पुलिस प्रशासन निशांत कमेटी की बैठक आहूत कर लोगों से बकरीद का त्यौहार शांतिपूर्वक मनाने की अपील की उधर कहा गया है कि घर के अंदर ही हो कुर्बानी खुले में करने पर कार्यवाही होगी। एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी हरियावा परशुराम सिंह व कोतवाल पिहानी बेनी माधव त्रिपाठी ने आम जनमानस से शांतिपूर्वक त्योहारों को मनाने की अपील की।

एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह   ने बैठक में मौजूद मुस्लिम समाज के लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि जिस तरह से अभी तक हिंदू मुस्लिम समाज के सभी त्यौहार व पर्व सामंजस्य ता के साथ मनाते हुए आए हो उसी तरह से आगामी पर्वों को भी शांति सौहार्द के साथ मनाएं। किसी भी तरह की कोई भी वैमनस्यता एक दूसरे के प्रति न पालें बल्कि अमन के साथ त्योहारों को संपन्न करने में अपनी भूमिका को महत्वपूर्ण करें।  सीओ परशुराम सिंह ने सभी लोगों को स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि ईद के मौके पर होने वाली कुर्बानी प्रत्येक व्यक्ति अपने घर के अंदर ही करवाए। अभिषेक 2 फीट गड्ढा खोदकर दबा  दे। ताकि चिल कौवा इधर-उधर अवशेषों का न ले जा सके। श्रावण मास को लेकर भी कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।कोई भी कुर्बानी घर के बाहर सड़क अथवा खुले स्थान पर ना हो। यदि ऐसा पाया जाता है तो उसके खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।

अधिकारियों ने बकरीद पर साफ सफाई के लिए नगर पालिका के वरिष्ठ लिपिक गोपाल कृष्ण अवस्थी को निर्देश दिए। बैठक में आये सभी गणमान्य लोगों से कोतवाल बेनी माधव ने कहा कि सभी लोग इन त्योहारों पर शांति व्यवस्था कायम रखने, क्षेत्र में अमन चैन कायम रखने एवं दोनों समुदाय के लोग सौहार्दपूर्ण वातावरण में अपने त्योहार मनाएं। कहा कि क्षेत्र में किसी को भी शांति व्यवस्था भंग करने की अनुमति नही है जो भी ऐसा करेगा पुलिस उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही करेगी।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner