Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

शाहजहाँपुर,फर्जी फर्म बनाकर की लाखों की जीएसटी चोरी,सीतापुर पुलिस ने किया गिरफ्तार.

post

शाहजहाँपुर,फर्जी फर्म बनाकर की लाखों की जीएसटी चोरी,सीतापुर पुलिस ने किया गिरफ्तार


जलालाबाद निवासी प्रशांत गुप्ता ने सीतापुर में फर्जी फर्म बनाकर किया घोटाला


शाहजहांपुर/जलालाबाद

जलालाबाद नगर के मोहल्ला नौसारा निवासी प्रशांत गुप्ता पुत्र गुड्डू गुप्ता ने सीतापुर जनपद में राधारानी ट्रेडिंग कम्पनी के नाम से फर्जी बोगस फर्म बनाकर 70 लाख रुपये की जीएसटी चोरी की है।इस सम्बंध में वाणिज्य कर विभाग की टीम ने सीतापुर जनपद में प्रशांत गुप्ता के खिलाफ जीएसटी चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। जिसमें सीतापुर पुलिस टीम उपनिरीक्षक रामसुमेर साहनी के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को जलालाबाद पहुंची और घर पर छापा मार दिया।पुलिस को देखकर प्रशांत गुप्ता भागने में सफल रहा।पुलिस ने उसके भाई सूर्या को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी प्रशांत गुप्ता के भाई सूर्या पर भी जलालाबाद कोतवाली में जीएसटी चोरी का मुकदमा दर्ज है।

जलालाबाद के मेन्था व्यापारियों ने कई जनपदों में बोगस फर्मे बना रखी हैं।जिसके द्वारा अरबों रुपये की टैक्स चोरी की जाती है।कई जनपदों में यहां के व्यापारियों पर कार्यवाही भी हो चुकी है।सबसे बड़ी बात है यह कि व्यापारी दूसरों के नाम से फर्जी वोगस फर्म बनाकर जीएसटी चोरी करते हैं।जिसके नाम पर फर्म होती है। उस व्यक्ति को 50 हजार से एक लाख रुपये तक दे देते हैं। जिसके बाद अरबों की टैक्स चोरी कर लेते हैं।बाद मे वाणिज्य कर विभाग की टीम जीएसटी जमा न होने पर फर्म को ब्लैकलिस्टेड कर देती है और संबंधित व्यापारी जिसने उस फर्म से माल खरीदा होता है।उससे टैक्स की बसूली कर लेती है।

यदि सही प्रकार से जांच पड़ताल की जाये तो जलालाबाद में कई व्यापारी इसकी जद में आयेंगे और अरबों रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ी जा सकती है। लेकिन यहां पर कई बार वाणिज्य कर विभाग की टीम ने छापेमारी की।किन्तु व्यापारियों द्वारा संबंधित अधिकारियों को मैनेज कर लेते हैं।जिसके चलते आज तक कार्यवाही नही हो सकीःइसीलिए यहां का व्यापारी जीएसटी चोरी में सबसे आगे है।

कोतवाल जयशंकर सिंह ने बताया कि जीएसटी चोरी के मामले में सीतापुर पुलिस आई थी और आरोपी के भाई को अपने साथ ले गई है।वहीं सीतापुर पुलिस से इस सम्बंध में बात करनी चाहिए तो बात नही हो पाई।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner