Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

वाराणसी,राजातालाब , में खुला , यनीमार्ट ग्रीन.

post

वाराणसी,राजातालाब में खुला यनीमार्ट ग्रीन


वाराणसी/ राजातालाब बाजार में यूपीएल की ओर से यूनिमार्ट ग्रीन  केंद्र की स्थापना हुई। इस केंद्र का उद्घाटन एपीडा के रीजनल प्रमुख सीबी सिंह तथा यू पी एल के महाप्रबंधक सुंदर बालासुब्रमण्यम ने किया। केंद्र के माध्यम से किसानों को टिकाऊ खेती के बारे में जानकारी प्राप्त होगी। केंद्र पर ड्रोन भी उपलब्ध होगा जिसके माध्यम से किसान अपने खेतों में छिड़काव कर सकेंगे।

   कृषि संगोष्ठी को संबोधित करते हुए एपीडा के रीजनल प्रमुख सीपी सिंह ने कहा कि बदलते समय में किसानों को  तकनीकी का प्रयोग करना होगा।कहा कि किसानों के उत्पाद अब वाराणसी और आसपास के जनपदों से विदेश निर्यात होने लगे हैं।कहां की इस कार्य को एपीडा के माध्यम से क्षेत्र के प्रगतिशील किसान कर रहे हैं‌। 

 मुंबई से आए यूपीएल के महाप्रबंधक डा सुंदर  बालासुब्रमण्यम कहां की किसानों को परंपरागत तरीके छोड़कर तकनीकी अपनाना होगा। कहा कि बदलते पर्यावरण और वर्तमान प्राकृतिक वातावरण में खेती करने के तरीके भी परिवर्तित करने होंगे। कहा कि अब ड्रोन का प्रयोग कृषि में किया जा रहा है।

  उद्घाटन में क्षेत्र के किसान भारी संख्या में उपस्थित थे। यहां रखे गए बड़े ड्रोन को देखने के लिए किसानों में काफी उत्सुकता दिखी।इस दौरान यूपीएल के निदेशक तुषार त्रिवेदी, राजीव गंगवार, बृजेश सिंह, अंकित लड्ढा, कृष्णा सारस्वत ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में जयशंकर पाल, राम नरेश यादव, रवि शंकर पटेल, अलगू राम, राजपति देवी, उर्मिला आदि उपस्थित रहे

राजकुमार गुप्ता,

वाराणसी

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner