Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

मध्य प्रदेश,चार आरोपी मिलकर करते थे धार्मिक स्थलों पर चोरियां, भेजा गया जेल .

post

मध्य प्रदेश,चार आरोपी मिलकर करते थे धार्मिक स्थलों पर चोरियां, भेजा गया जेल 

मध्य प्रदेश जिला कटनी वीरासन माता मंदिर के अलावा तीन अन्य चोरियों का ढीमरखेड़ा पुलिस ने किया खुलासा,एसपी ने आरोपियों के जिलाबदर की कार्रवाई करने दिए निर्देश, टीम को पुरुस्कृत करने की घोषणा- ढीमरखेड़ा पुलिस ने कचनारी-पाली स्थित वीरासन देवी मंदिर में हुई चोरी के खुलासे के साथ ही तीन अन्य चोरियों का खुलासा गुरुवार को किया है।पुलिस ने चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चांदी के छत्र, चांदी के तीन मुकुट,चांदी का एक हाफकरधन,चांदी का एक हार,चांदी का एक मंगलसूत्र, चांदी की 3 जोड़ी पायल, चांदी की दो बांसुरी व दो कड़े के साथ 6 हजार रुपये नगदी जब्त किया है।

चोरी का खुलासा करते हुए ढीमरखेड़ा थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया कि बीते 12-13  जुलाई 2022 की दरम्यानी रात वीरासन देवी मंदिर में रखी दान पेटी में तोड़फोड़ कर दान की राशि अज्ञात चोरों ने चोरी किया। मंदिर के पुजारी सुशील गर्ग की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने जांच के दौरान संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिस पर सिलौड़ी निवासी हनी उर्फ ऋषभ पिता बंसत राय (23),संजू उर्फ संजीव पिता मुन्ना कोल( 22),राहुल उर्फ चुहिया पिता रामलाल साहू (18) और कुंडम थाना क्षेत्र के चौरई निवासी नानू उर्फ महेन्द्र पिता इंद्रपाल यादव (25) ने वीरासन मंदिर की चोरी करना कबूल किया।पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर दानपेटी में तोड़फोड़ करने वाली लोहे की रॉड को भी जब्त किया है।


तीन ये चोरियां भी किया कबूल:-थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया कि पुलिस की पूछताछ में चारों आरोपियों ने मिलकर तीन अन्य चोरियां करना कबूल किया है। जिसमें की वीरासन माता मंदिर और सिलौड़ी की छोटी मढ़िया व राधा कृष्ण मंदिर की चोरी शामिल है। पुलिस ने बताया कि वीरासन माता मंदिर के पुजारी ने 10-11नवम्बर 2020 की दरम्यानी रात को मंदिर का एक ताला तोड़कर माता के गले का हार, करधन, मोती की माला चोरी होने की रिपोर्ट ढीमरखेड़ा थाना में दर्ज कराई थी। वहीं सिलौड़ी निवासी संदीप श्रीवास्तव (31) ने सिलौड़ी की छोटी मढ़िया में ताला तोड़कर मंगलसूत्र, छत्र व चांदी का मुकुट चोरी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके अलावा सिलौड़ी के पुष्पेंद्र राय( 43) ने भी सिलौड़ी के राधाकृष्ण मंदिर में 16-17अप्रैल 2022 की दरम्यानी रात में मंदिर का ताला तोड़कर मुकुट, बंशी, कड़े, पायल, पेंडेंल चोरी किये जाने की रिपोर्ट ढीमरखेड़ा पुलिस को दर्ज कराई थी।जिसका पुलिस ने एक साथ खुलासा कर दिया। 

एसपी सुनील जैन, एएसपी मनोज केड़िया के निर्देशन और एसडीओपी मोनिका तिवारी के मार्गदर्शन में की गई कार्रवाई में थाना प्रभारी अरविंद जैन,सिलौड़ी चौकी प्रभारी हरवचन सिंह,एएसआई जयचंद उइके, मनोज कुडापे,प्रधान आरक्षक मंगल विश्वकर्मा, दीपक श्रीवास,आरक्षक पंकज सिंह,अजय सिंह, पवन राज,अमित शुक्ला,सौरभ जैन का सहयोग रहा। एसपी सुनील कुमार जैन ने कार्रवाई में शामिल टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा किया है।साथ ही आरोपियों के जिलाबदर की कार्रवाई करने के भी निर्देश दिये है।


पहले रैकी फिर करते थे चोरी:- पूछताछ के दौरान चारों आरोपियों ने बताया कि वे पहले मंदिरों में जाकर रैकी करते थे। मंदिर में क्या सामग्री है इस पर नजर रखते है। सीसीटीवी कैमरे पर इनकी नजर रहती थी। मौका मिलते ही ये  चारों मिलकर शराब के नशे में मंदिरों में जाकर देररात को चोरी की घटना को अंजाम देते है। आरोपियों ने बताया कि वे दो बार वीरासन मंदिर में मुंह पर कपड़ा बांधकर गए थे और कैमरे को ढका था। इसके बाद चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसी प्रकार उन्होंने सिलौड़ी के राधा कृष्ण मंदिर और छोटी मढ़िया में भी चोरी किया।

रिपोर्टर सत्येंद्र बर्मन

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner