Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

इटावा,आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मेगा कैंप आज निशुल्क लगाई जाएगी एहतियाती डोज.

post

इटावा,आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मेगा कैंप आज निशुल्क लगाई जाएगी एहतियाती डोज


जनपद में अब तक 96,298 लोग लगवा चुके हैं बूस्टर डोज


172 कोविड टीकाकरण केंद्रों पर होगा निशुल्क टीकाकरण 


दूसरी डोज के छह माह पूरा करने वाले लगवा सकते हैं टीका -जिला प्रतिरक्षण अधिकारी


इटावा,  6 अगस्त 2022 


आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत कोविड टीके की मुफ्त एहतियाती डोज को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा 30 सितंबर तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है।इसके तहत 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को सरकारी कोविड टीकाकरण केंद्रों पर कोविड टीके की एहतियाती डोज मुफ्त लगाई जा रही है। अब इस अभियान को और गति देने के लिए सात अगस्त यानि रविवार को को एहतियाती डोज मेगा कैंप लगाया जाएगा। 


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएल संजय ने बताया कि 15 जुलाई से 75 दिनों के लिए प्रदेश में 18 साल से अधिक उम्र के नागरिकों को नि:शुल्क प्रिकॉशन डोज लगाया जा रहा है। इसी क्रम में आज शासन के निर्देश पर जनपद के जिला अस्पताल, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बने 172कोविड टीकाकरण केंद्रों पर मेगा कैंप आयोजित होगा। इसमें बड़ी संख्या में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड टीके की एहतियाती डोज लगाई जाएगी। सीएमओ ने बताया कि मेगा कैंप का उदघाटन मंत्री, सांसद, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा कराया जाएगा। सीएमओ ने बताया जनपद में अब तक पहली डोज -1452418,दूसरी डोज-1437152, बूस्टर डोज-96,298 लोगों को लगवाई जा चुकी है।


जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. श्रीनिवास ने बताया कि कोविड संक्रमण से बचाव के लिए एहतियाती डोज लगवाना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि मेगा कैंप के लिए इंटीग्रेटेड कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर के माध्यम से फोन कॉल एवं निगरानी समिति, फ्रंट लाइन वर्कर, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता दवारा व्यक्तिगत फॉलोअप किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एहतियाती डोज लगवाने के लिए वॉक इन अप्वॉइंटमेंट की सुविधा है।


माइक्रो प्लान से होगा टीकाकरण


मेगा वैक्सीनेशन कैंप के लिए माइक्रो प्लान तैयार किया गया है। इसके लिए टीम गठित करने के साथ लोगों के साथ बैठक कर विस्तृत रणनीति तैयार की गयी है । सेशन साइट के अनुसार वैक्सीनेटर तथा डाटा एंट्री ऑपरेटर की टीम गठित करने की व्यवस्था है। इसके साथ ही सफल रणनीति के तहत वैक्सीनेशन का पूरा खाका तैयार किया गया है जिससे लक्ष्य  पूरा करने में आसानी हो सके।वीसीसीपीएम प्रवेश मिश्रा ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है इसी क्रम में उदि में 15.केंद्रों,बसरेहर में 17 केंद्रों, भरथना 19ें केंद्रों, रचकरनगर 10केंद्रों, जसवंतनगर में  16केंद्रों, महेवा में 33केंद्रों, ताखा में17 केंद्रों ,सैफई में17 .केंद्रों, इटावा (नगरीय क्षेत्र)में 28कोविड टीकाकरण केंद्र बनाए गए है।कोविड 19 वैक्सीनेशन हेतु

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner