Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

वाराणसी,आराजीलाईन में हर घर तिरंगा अभियान में आई तेजी राष्ट्रीय ध्वज वितरण कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख ने युवाओं को दिया 1 हज़ार तिरंगा, जगाई राष्ट्रप्रेम की अलख.

post

वाराणसी,आराजीलाईन में हर घर तिरंगा अभियान में आई तेजी राष्ट्रीय ध्वज वितरण कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख ने युवाओं को दिया 1 हज़ार तिरंगा, जगाई राष्ट्रप्रेम की अलख


वाराणसी/ राजातालाब क्षेत्र के विकास खंड आराजी लाईन में शनिवार को क्षेत्रीय युवा कल्याण विभाग, क्षेत्रीय युवक समिति युवक मंगल दल ने हर घर तिरंगा अभियान का प्रारंभ आराजीलाईन ब्लाक परिसर से किया। यहां पीआरडी व युवक मंगल दल के युवाओं को ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि डा. महेंद्र सिंह पटेल के द्वारा एक हज़ार राष्ट्रीय ध्वज का वितरण किया गया। इस अवसर पर पदाधिकारी और सदस्यों ने पीआरडी व दल के सभी युवाओं को राष्ट्रीय ध्वज के महत्व के बारे में बताया। साथ ही यह शपथ दिलाई कि सभी युवा ब्लाक के सरकारी व गैर सरकारी स्थानों सहित क्षेत्र के 117 गाँवों में राष्ट्रीय ध्वज को अपने घर पर 11 से 17 अगस्त तक जरूर फहराएं। इस अवसर पर प्रमुख प्रतिनिधि डा. महेंद्र सिंह पटेल ने बताया कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर राष्ट्र आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है।


इसके तहत देश में हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की गई है। हर घर में तिरंगा फहराना हम सब का नैतिक दायित्व है। इसी परिप्रेक्ष्य में ध्वज वितरण अभियान का प्रारंभ आज किया गया। युवाओं ने बढ़-चढ़कर अभियान में हिस्सा लिया। साथ ही शपथ लिया कि गाँव के हर घरों पर तिरंगा फहराएँगे। क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी अवधेश सिंह ने बताया कि आज लगभग 40 युवाओं को 25-25 ध्वज वितरण किया गया। आगे भी इसी प्रकार ध्वज का वितरण अन्य संस्थाओं के माध्यमों से किया जाएगा। आराजीलाईन युवक मंगल दल के अध्यक्ष राम सिंह वर्मा ने युवाओं को ध्वज फहराने के नियम और प्रोटोकॉल बताए। कार्यक्रम को लेकर युवा बेहद उत्साहित थे। संचालन व आभार नंद किशोर राय ने व्यक्त किया। इसके पश्चात ब्लाक परिसर में क्षेत्रीय युवा कल्याण विभाग सह क्षेत्रीय युवक समिति- युवक मंगल दल ब्लाक कार्यालय का उद्घाटन ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि डा. महेंद्र सिंह पटेल ने फिता काटकर किया।


इस मौके पर डा. महेंद्र सिंह पटेल, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी अवधेश नारायण सिंह, राजकुमार गुप्ता, राम सिंह वर्मा, महेश प्रसाद, अवधेश कुमार भारद्वाज, जयप्रकाश, अशोक कुमार, ताड़केश्वर सिंह, गोविंद कुमार, सुनिता, जीतेंन्द्र कुमार, बलराम, प्रमोद, अच्छेलाल सहित अन्य युवा उपस्थित रहे।

राजकुमार गुप्ता,

वाराणसी

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner