Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

अटरिया पुलिस ने निकाली तिरंगा यात्रा, हर घर तिरंगा अभियान को लेकर किया लोगों को जागरूक,.

post

अटरिया पुलिस ने निकाली तिरंगा यात्रा, हर घर तिरंगा अभियान को लेकर किया लोगों को जागरूक,


अटरिया सीतापुर आजादी के 75 साल पूरे होने पर देश में अमृत महोत्सव  मनाया जा रहा है. इस साल स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए उत्तर प्रदेश के सीतापुर में भी जमकर तैयारी चल रही है. इसी कड़ी में सीतापुर में हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया जा रहा है. घर-घर तिरंगा लहराने और शहर भर में तिरंगा लगाने को लेकर अटरिया पुलिस की ओर से शुक्रवार को तिरंगा यात्रा निकाली गई. इसका मकसद भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का महत्व शहर के आखिरी आदमी तक पहुंचाना है.

दरअसल हर घर तिरंगा अभियान के तहत शहर के सभी निजी और शासकीय संस्थान, हर आदमी अपने-अपने स्तर पर देश की आन बान शान को लेकर अपनी कोशिशें कर रहा है. 12 अगस्त को पुलिस विभाग की अलग-अलग इकाई भी एक साथ हाथों में तिरंगा थाम कर हर घर तिरंगा अभियान से जुड़कर लोगो को जागरूक करने में लगी है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को अटरिया पुलिस बटालियन ने एक साथ मिलकर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया. इसमें बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा.

उन्होंने बताया कि तिरंगा रैली अटरिया थाना परिसर से कस्बे के स्टेशन रोड नीलगाव रोड होते हुए आस-पास के क्षेत्रों में निकाली गई. पुलिस का उद्देश्य है कि 13 अगस्त से 2 दिन यानी 15 अगस्त तक होने वाले हर घर तिरंगा अभियान में आम लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक किया जाए, ताकि वे अपने घर पर तिरंगा लगाकर देश का गौरव बढ़ाएं.

गौरतलब है कि देश भर में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है. मकसद सिर्फ एक है कि हर घर तिरंगा संस्थान पर तिरंगा लहराया जाए, जो कि भारत की आन बान और शान का प्रतीक है.

निकाली गई इस तिरंगा रैली में लहराते तिरंगे के साथ पुलिसकर्मीयो के चेहरे खिले-खिले नजर आ रहे थे.

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner