Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

श्रावस्ती,हर कोई अपने परिचितों को कोविड टीकाकरण के लिए प्रेरित करें: सीएमओ.

post

श्रावस्ती,हर कोई अपने परिचितों को कोविड टीकाकरण के लिए प्रेरित करें: सीएमओ

जिला स्वास्थ्य समिति के द्वारा सेव द चिल्ड्रन संस्था के सहयोग से हुई धर्म गुरुओं की बैठक

श्रावस्ती। जिला स्वास्थ्य समिति के तत्वावधान में सेव द चिल्ड्रन संस्था के सहयोग से शुक्रवार को सीएमओ कार्यालय में धर्म गुरुओं की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में कोविड वैक्सीन की एहतियाती डोज (प्रीकाशन) डोज को लेकर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएमओ डॉ. एसपी तिवारी ने धर्म गुरुओं से अपील करते हुए कहा कि वह अपने-अपने धर्म के लोगों और अपने अनुयायियों और परिचितों को ज्यादा से ज्यादा कोविड टीकाकरण के प्रति प्रेरित करें और जो इनकार परिवार के लोग हैं, उनको भी जागरूक उनका टीकाकरण कराएं। जिससे कि कोविड टीकाकरण को और भी मजबूत किया जा सके और हर वर्ग मे शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य क़ो प्राप्त किया जा सके। 

एसीएमओ (प्रतिरक्षण) डॉ. मुकेश मातनहेलिया ने कहा कि सरकार की मंशा समाज के सभी वर्गों के लोगों में कोविड वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता लाना है। कोविड टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए स्वास्थ्य विभाग को जिन संस्थाओं का सहयोग मिल रहा है, उनमें से सेव द चिल्ड्रन संस्था की भूमिका काफी महत्वपूर्ण एवं सराहनीय हैं। इस मौके पर उन्होंने कार्यशाला में प्रतिभाग करने वालों से कोरोना वायरस और कोविड 19 संक्रमण से संबंधित विभिन्न मिथकों पर जानकारी दी। व द चिल्ड्रेन के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर अखिलेश शुक्ला ने कोविड वैक्सीन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस बैठक का उद्देश्य हर उस व्यक्ति तक पहुंचना है, जिसको कोविड से बचाव का टीका लगना है। उन्होंने बताया कि हमारी संस्था ने कोविड वैक्सीन के प्रति जागरूकता फैला रही। इस मौके पर एसीएमओ (आरसीएच) डॉ. उदयनाथ, जिला स्वास्थ्य एवं शिक्षा अधिकारी अभय प्रताप सहित यूनीसेफ, यूएनडीपी, डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

इनसेट ---

*यह है टीकाकरण की स्थिति ---*

एसीएमओ (प्रतिरक्षण) डॉ. मुकेश मातनहेलिया ने बताया कि जिले में अब तक 9.76 लाख लोगों को कोविड की पहली डोज लगाई जा चुकी है। जिसमें से 9.06 लाख लोगों को दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है। इसके अलावा 1.09 लाख लोगों को एहतियाती डोज (प्रीकाशन) डोज लगाई जा चुकी है।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner