Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

शाहजहाँपुर,दलित का रास्ता रोंककर सरिया से पीटने के मामले में आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज.

post

शाहजहाँपुर,दलित का रास्ता रोंककर सरिया से पीटने के मामले में आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज


दिनेश मिश्रा

कलान -शाहजहांपुर

दलित का रास्ता रोककर सरिया से पीटने के मामले में पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

ज्ञात हो कि कलान थाना क्षेत्र के गांव में एक युवक ने एक दलित व्यक्ति को सरिया से पीट दिया। बीच-बचाव करने आए दूसरे ग्रामीण की भी पिटाई कर दी थी जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिसकी तहरीर पीड़ित ने थाने पर देकर न्याय की गुहार लगाई थी। तहरीर मिलते ही मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी निरीक्षक शोएब मियाँ ने घटना की जांच कराई। जांच के उपरांत प्रकरण सही पाए जाने पर कलान पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर आरोपी कालू के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।


थाना क्षेत्र के गांव इकरी खेड़ा निवासी रामप्रकाश पुत्र मुंशीलाल ने सोमवार को थाना में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि वह दलित वर्ग से है।रविवार को अपना घोड़ा तांगा लेकर जा रहा था।तभी ग्राम वजीरगंज निवासी कल्लू यादव पुत्र बालस्टर ने उसको रास्ते में रोककर  जातिसूचक गालियां देते हुए उसे सरिया से पीटने लगा। तभी गांव का ही रामखिलाड़ी पुत्र नाथूराम जो कि पीछे से तांगा लेकर आ रहा था।उसने बीच बचाव किया। इसी को लेकर कल्लू ने रामखिलाड़ी को भी पीट दिया। जिससे दोनों के हांथ,सिर व शरीर में जगह-जगह चोटें आई हैं। आरोप है कि कालू जान से मारने की धमकी देते हुए चला गया। रामप्रकाश ने थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की गुहार लगाई थी।

वहीं इस संबंध में कलान के प्रभारी निरीक्षक शोएब मियां से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पीड़ित रामप्रकाश की तहरीर के आधार पर आरोपी कालू के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जिसकी विवेचना क्षेत्राधिकारी जलालाबाद द्वारा की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभियुक्त की गिरफ्तारी अतिशीघ्र कर ली जाएगी।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner