Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

शाहजहाँपुर,समाधान दिवस में सीडीओ और एसपी सिटी ने सुनी फरियादियों की शिकायतें.

post

शाहजहाँपुर,समाधान दिवस में सीडीओ और एसपी सिटी ने सुनी फरियादियों की शिकायतें


तहसील समाधान दिवस में आई 72  शिकायतों में से दो का मौके पर निस्तारण


शासन की मंशा के अनुरूप प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर करें निस्तारण


दिनेश मिश्रा

---------------

कलान तहसील सभागार में आयोजित तहसील समाधान दिवस शाहजहांपुर मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। सीडीओ एस बी सिंह एवं एसपी सिटी संजय कुमार ने संयुक्त रूप से फरियादियों की जन शिकायतें सुनी। तहसील समाधान दिवस में कुल 72 शिकायतें आईं। समाधान दिवस में प्राप्त 72 शिकायतों में से दो शिकायतों ही मौके पर निस्तारण हो सका।अन्य  शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।


शनिवार को तहसील सभागार में आयोजित तहसील समाधान दिवस सीडीओ श्याम बहादुर की अध्यक्षता में आयोजित किया गया । मुख्य विकास अधिकारी श्याम बाबू सिंह एवं एसपी सिटी संजय कुमार ने संयुक्त रूप से फरियादियों की शिकायतें सुनी।समाधान दिवस में कुल 72 शिकायतें आईं।जिनमें से मौके पर दो शिकायतों का निस्तारण हो सका। तहसील समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों में 34 राजस्व विभाग,19 विकास विभाग,07 पुलिस विभाग,05 पूर्ति विभाग,03 विद्युत विभाग,02 स्वास्थ्य विभाग,01 बैंकिग तथा 01 शिक्षा विभाग से संबंधित शिकायत थी।राजस्व विभाग से संबंधित 02 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। 


समाधान दिवस में गांव टड़ई निवासी महिला ने सीडीओ को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसने गांव के ही हेतराम पुत्र सीताराम से 6 जुलाई 2020 को एक खेत का बैनामा कराया था।आरोप है कि गांव के ही शिवराम  खेत की नाप नहीं होने दे रहे हैं। पीड़िता ने खेत की नाप कराने की मांग करते हुए दबंगों पर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

वहीं नौगवांमुबारिकपुर निवासी श्री कृष्ण ने बताया कि नौगवां मुबारिकपुर में उसका आवासीय पट्टा है।गांव के ही दबंग प्रेमपाल,बीरभान व ओमकार आदि उसके पट्टे की जमीन पर अवैध कब्जा कर बुनियाद भरने की कोशिश कर रहे हैं।आरोप है कि विरोध करने पर झगड़ा-फसाद को आमादा हो जाते हैं।श्री कृष्ण ने तहसील समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र देकर आवासीय पट्टे की पैमाइश कराने की मांग की है। मुख्य विकास अधिकारी श्याम बाबू सिंह ने तहसील समाधान दिवस में अधिकारी एवं कर्मचारियों से कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निश्चित समयावधि में निस्तारण किया जाए।


समाधान दिवस में खंड विकास अधिकारी कलान रामकिशोर सिहं, प्रभारी निरीक्षक कलान शोएब मियाँ, प्रभारी निरीक्षक मिर्जापुर अरविंद कुमार चौहान,प्रभारी चिकित्सा अधिकारी दिनेश सिंह यादव  थानाध्यक्ष परौर संजय सिंह राजपूत,एसडीओ विद्युत राजेश कुमार सिंह,एडीओ समाज कल्याण निर्मला मिश्रा,पूर्ति निरीक्षक महेश,जेई एमआई अरविंद कुमार राजपूत,खंड शिक्षा अधिकारी अनुज कुमार सक्सेना सहित अन्य तमाम अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner