Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,गरीब फरियादियों को त्वरित न्याय दिलाये और विकास एवं निर्माण कार्यो को समय से पूर्ण करायेंः-डीएम.

post

हरदोई,गरीब फरियादियों को त्वरित न्याय दिलाये और विकास एवं निर्माण कार्यो को समय से पूर्ण करायेंः-डीएम

पट्टे तथा अन्य सभी सरकारी भूमि को संयुक्त टीम बनाकर तत्काल कब्जा मुक्त करायेंः-अविनाश कुमार

गावं के अपराधिक, अराजक, आसामाजिक तथा दंबग लोगों की गतिविधियों की जानकारी रखेंः-एसपी

हरदोई।तहसील शाहाबाद के सभागार में आहूत सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने उपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार की मंशानुसार गरीब फरियादियों को त्वरित न्याय दिलाये और अपने विभाग के विकास एवं निर्माण कार्यो को प्राथमिता पर गुणवत्ता परक समय से पूर्ण करायें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में सरकारी भूमि, चकरोड, तालाब आदि स्थलों अतिक्रमण एवं अवैध कब्जों की शिकायत के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कानूनगो, लेखपाल तथा थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि गांव में गरीबों की पट्टे तथा अन्य सभी सरकारी भूमि को संयुक्त टीम बनाकर तत्काल कब्जा मुक्त करायें और कब्जा करने वालों पर कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजें। विद्युत संबंधी शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में निर्धारित रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति करानें के साथ खराब ट्रास्फारमरों को शीघ्र बदलवायें तथा उपभोक्ताओं की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करायें। पेंशन संबंधी शिकायतों के सम्बन्ध में उन्होने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पात्र पेंशनरों की पेंशन किसी कारण बन्द हो गयी है उनका सत्यापन कराकर पुनः पेंशन बहाल कराये और नये पेंशन आवेदनकर्ताओ का सत्यापन कराकर स्वीकृति के लिए शासन को प्रेषित करें। समाधान दिवस में ग्राम खरगपुर के गंभीर दशा में जले दो बच्चों को उनके रिस्तेदारों द्वारा लाने पर जिलाधिकारी ने तत्काल जिला प्रोबेशन अधिकारी तथा एमओआईसी शाहाबाद को निर्देश दिये कि दोनो बच्चों को पीएचसी की एम्बुलेंस से ले जाकर 100 शैया अस्पताल, हरदोई में भर्ती करायें और अच्छी स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध करायें और जो दवायें न हो उन्हें सीएमओ के माध्यम से मांगाकर बच्चों को दिलायें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 150 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 12 का मौके पर निस्तारण किया गया शेष शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्राप्त समस्त शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह में कराना सुनिश्चित करें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपराध संबंधी प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये प्रत्येक गावं के अपराधिक, अराजक, आसामाजिक तथा दंबग लोगों की हर दिन की गतिविधियों की जानकारी बीट सिपाही एवं चौकीदारों रोज लें और गांव में किसी प्रकार की आराजकता करने तथा सरकारी भूमि आदि पर अवैध करने वालों के विरूद्व तत्काल कड़ी कार्यवाही करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में ज्वाईंट मजिस्टेªट दिव्या मिश्रा तथा उप जिलाधिकारी शाहाबाद धीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने भी फरियादियों की शिकायतों को सुना। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी देश दीपक पाल, जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, पीडी सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी, सीडीपीओ, सीओ शाहाबाद ज्ञानेन्द्र उपाध्याय एवं थानाध्यक्ष सुरेश कुमार मिश्र आदि उपस्थित रहे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner