Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

शाहजहाँपुर,शिक्षक दिवस पर प्राथमिक शिक्षक संघ ने रिटायर्ड शिक्षकों को किया सम्मानित.

post

शाहजहाँपुर,शिक्षक दिवस पर प्राथमिक शिक्षक संघ ने रिटायर्ड शिक्षकों को किया सम्मानित


शिक्षक कवियों ने काव्य पाठकर कार्यक्रम में लगाए चार चांद 

    

कलान/मिर्जापुर(शाहजहांपुर)


 प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा शिक्षक दिवस पर आयोजित सेवानिवृत शिक्षक सम्मान समारोह में सेवानिवृत हुए सात शिक्षकों को खण्ड शिक्षा अधिकारी अरविंद कुमार और प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने अंगवस्त्र,रामचरितमानस और सम्मान पत्र भेंटकर सम्मानित किया।


ब्लॉक संसाधन केंद्र में आयोजित सेवानिवृत शिक्षक सम्मान समारोह का शुभारंभ खण्ड शिक्षा अधिकारी अरविंद कुमार,प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष विकास मिश्रा, मंत्री नागेन्द्रपाल सिंह,जिला उपाध्यक्ष आलोक अवस्थी,वरिष्ठ उपाध्यक्षआदित्यअग्निहोत्री,राजवीर सिंह यादव व मुख्तयार अहमद ने सयुंक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया।


शिक्षक कवि रामू सिंह ने गुरुजनों के सम्मान और वर्तमान परिस्थितियों में शिक्षकों के साथ जनप्रतिनिधियों द्वारा किये जा रहे व्यवहार पर काव्य पाठ कर जमकर कटाक्ष किया। हास्य के प्रख्यात कवि व शिक्षक कुलदीप कुमार शुक्ल ने शिक्षकों के सम्मान और शिक्षकों की पीड़ा को हास्य के रूप में प्रस्तुत कर खूब जिम्मेदारों को सचेत किया। कवि शिक्षक रजनीश कुमार ने शिक्षण कार्य मे आ रहीं व्यवस्थागत समस्याओं पर व्यंगात्मक काव्य पाठ कर सभी को भावविभोर कर दिया। कवि आलोक अवस्थी,शिक्षक शिवकुमार व शिक्षक मातादीन ने सेवानिवृत शिक्षकों की विदाई पर दर्द भरी गजल प्रस्तुत कर समां बांध दी। स्काउट गाइड रत्ना शर्मा ने गुरु वंदना व अभिषेक अवस्थी ने शिक्षकों के सम्मान में काव्य पाठ किया। अंत मे मुख्य अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी अरविंद कुमार ने कहा शिक्षक कभी सेवानिवृत नहीं होता है। सेवानिवृत शिक्षक अपने लम्बे शिक्षण कार्य के अनुभव को शिक्षकों और छात्रों में नजदीक के स्कूल में साझा करते रहें। इससे शिक्षकों की कमी भी पूरी होगी और उनके अनुभव से छात्र और शिक्षक लाभान्वित होते रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सुरेन्द्रपाल सिंह और संचालन मुख्तयार अहमद ने किया।



शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सेवानिवृत शिक्षक

रामकिशोर गुप्ता,शमशाद हुसैन,कृष्णपाल सिंह,वीरेंद्र कुमार वर्मा,मधुर कुमार सिंह,सुरेन्द्रपाल सिंह व बुधपाल सिंह सम्मानित किए गए।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner