Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

हरदोई,प्रदेश सरकार की माध्यमिक शिक्षक विरोधी नीतियों के विरुद्ध शिक्षकों का लखनऊ में प्रदर्शन 14 सितंबर को.

post

हरदोई,प्रदेश सरकार की माध्यमिक शिक्षक विरोधी नीतियों के विरुद्ध शिक्षकों का लखनऊ में प्रदर्शन 14 सितंबर को


हरदोई।प्रदेश सरकार की शिक्षक विरोधी नीतियों के विरुद्ध,शिक्षा के निजीकरण विरुद्ध तथा वेतन वितरण अधिनियम 1971 की मर्यादा बनाये रखने के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ नियमित रूप से संघर्षरत है ।

यह जानकारी देते हुए संघ के प्रदेश महामंत्री आशीष सिंह ने बताया कि इस क्रम में पूरे प्रदेश के मंडल मुख्यालयों पर अलग अलग तिथियों पर धरना प्रदर्शन आयोजित किए जा रहे हैं । इसी क्रम में 14 सितंबर2022 को लखनऊ में संयुक्त शिक्षा निदेशक के कार्यालय ,शिक्षा भवन (के.जी. एम.सी. के निकट) दोपहर 12 बजे से धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश कुमार मित्तल ने बताया कि इस अवसर पर मंडल स्तर की समस्याओं के साथ निम्नवत मांगो के संदर्भ में मुख्यमंत्री जी को सम्बोधित ज्ञापन संयुक्त शिक्षा निदेशक के माध्यम से प्रेषित किया जाएगा । मांग है कि 

एन.पी.एस को समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाए । तदर्थ शिक्षकों एवं प्रधानाचार्यो का अद्यतन विनियमितीकरण करके तदर्थवाद किया जाये ।वित्तविहीन शिक्षकों को सम्मानजनक मानदेय दिया जाए।सिटीजन चार्टर को लागू कर भ्रष्टाचार पर तत्काल रोक लगाई 

 जाए ।अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों के शिक्षको को राज्य कर्मचारियों की तरह कैशलेश चिकित्सा सुविधा दी जाए ।अवशेष देयकों का त्वरित भुगतान कराया जाए ।

नवनियुक्त शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेखों का शिविर लगाकर सत्यापन कराया जाए और उनका अवशेष वेतन काभुगतान किया जाए ।

01 अप्रैल 2014 के पश्चात नियुक्त शिक्षकों को सामूहिक जीवन बीमा से आच्छादित किया जाए ।

 व्यावसायिक शिक्षकों  के मानदेय में महंगाई के अनुरूप वृद्धि की जाए तथा पूरे वर्ष का मानदेय दिया जाए ।अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में शिक्षकों एवं प्रधानाचार्यो के लिए सुविधाजनक स्थानांतरण लागू की जाए।

हिन्दी दिवस पर होने वाले इस प्रदर्शन में सम्पूर्ण प्रदेश के माध्यमिक एवं व्यवसायिक शिक्षक सम्मिलित होंगे।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner