Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़

शाहजहांपुर,कोलाघाट पुल चालू करवाये जाने की मांग को लेकर आप और भाकियू कार्यकताओं ने शुरू किया धरना.

post

शाहजहांपुर,कोलाघाट पुल चालू करवाये जाने की मांग को लेकर आप और भाकियू कार्यकताओं ने शुरू किया धरना


 

 कलान/मिर्जापुर 

कोलाघाट पुल चालू किये जाने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी और भाकियू के बैनर तले सोमवार से कोलाघाट में धरना-प्रदर्शन शुरू हो गया है। आंदोलन को जलालाबाद और कलान तहसीलों की बार एसोसिएशन,भारत परिषद सहित कई संगठनों ने धरना स्थल पर आकर समर्थन व्यक्त किया है।

      आम आदमी पार्टी (महिला प्रकोष्ठ) की जिलाध्यक्ष तारा यादव,भाकियू जिला उपाध्यक्ष उदयवीर सिंह यादव ने अखिल भारतीय जन विकास मंच के प्रदेश अध्यक्ष चौ0 विनोद यादव के साथ कोलाघाट पुल चालू करवाये जाने की मांग को लेकर रामगंगा के किनारे कटरी में टेंट लगाकर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

         आप नेत्री तारा यादव ने धरना स्थल पर आए आसपास के ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ध्वस्त हुए कोलाघाट पुल के हिस्से की मरम्मत का कार्य एक माह पहले पूरा हो चुका है। पुल से क्रेन, लोडेड ट्रेक्टर-ट्राली,तीस-तीस टन के दर्जनों पत्थर क्रेन से उठाकर इधर से उधर ले जाये जा रहे हैं। किन्तु पैदल और बाइक सबारों के निकलने से पुल पर हादसा हो जाने का बहाना बनाकर पुल चालू नहीं किया जा रहा है।

     आप जिलाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि पुल के बन्द रहने से नाव वालों से होने वाली बसूली का एक बड़ा हिस्सा क्षेत्र के एक जनप्रतिनिधि को पहुंचाया जा रहा है। जिससे पुल चालू नहीं होने दिया जा रहा है। लेकिन उनका धरना पुल चालू होने तक जारी रहेगा।

         आंदोलन में शामिल भाकियू के जिला उपाध्यक्ष उदयवीर सिंह यादव ने कहा कि जब तक पुल चालू नहीं किया जाता।तब तक यह आंदोलन थमने वाला नहीं है। भारत परिषद के प्रदेश मीडिया प्रभारी गौरीशंकर त्रिवेदी ने कहा कि कोलाघाट पुल चालू करवाये जाने के लिए आर पार की लड़ाई लड़ी जायेगी।

        इसी बीच धरना स्थल पर पहुंचे मिर्ज़ापुर के थाना प्रभारी अरविंद चौहान ने कोलाघाट पुल निर्माण इकाई (सेतु निगम) बरेली के डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर (डीपीएम) बृजेंद्र मौर्य से आंदोलनरत आप नेत्री तारा यादव की मोबाइल वार्ता करवाई। डीपीएम मौर्य ने पुल की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पुल चालू किये जाने की बात कही। जिसे आप नेत्री ने सिरे से खारिज कर दिया।

        एसएचओ ने पैंटून पुल ही बनवाये जाने के लिए पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता राजेश चौधरी से बात करवाई। किन्तु आप नेत्री ने अधिशाषी अभियंता से धरना स्थल पर आकर पब्लिक को संतुष्ट करने को कहा।

        आंदोलन के समर्थन में आम आदमी पार्टी (आप) जिलाध्यक्ष राजीव यादव, तहसील जलालाबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष चन्द्र मिश्र व महासचिव विपिन कुमार मैथिल,वित्त विहीन शिक्षक महासभा के जिला अध्यक्ष अरविंद सिंह,व्यापारी अजय गुप्ता,दीपक नन्दवंशी, प्रधान संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विपिन मिश्रा ने समर्थन व्यक्त किया है।

Latest Comments

Leave a Comment

Sidebar Banner
Sidebar Banner
Sidebar Banner