लखनऊ, डॉ.मोहम्मद वसी बेग “बिलाल” अलीग को मिला अलीगढ़ रतन पुरस्कार

डॉ.मोहम्मद वसी बेग “बिलाल” अलीग को अलीगढ प्रदर्शनी में अलीगढ रतन पुरस्कार प्राप्त हुआ

लखनऊ (अंबरीष कुमार सक्सेना)
अल-हिदाया कॉलेज ऑफ एजुकेशन ने डॉ. मोहम्मद वसी बेग “बिलाल” अलीग को उनकी शैक्षणिक, सांस्कृतिक और साहित्यिक गतिविधियों के लिए सम्मानित किया। डॉ. वासी बेग वर्तमान में एसीएन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट स्टडीज में निदेशक और सनराइज यूनिवर्सिटी, राजस्थान में अतिथि प्रोफेसर के रूप में कार्यरत हैं। डॉ. बेग ने 4 पीएचडी का मूल्यांकन किया और 2 पीएचडी का पर्यवेक्षण किया। डॉ. बेग के 925 लेख 2000 अखबारों में प्रकाशित हो चुके हैं। डॉ. बेग 7 पुस्तकों के लेखक और राष्ट्रीय स्तर के उर्दू कवि हैं। उनका नाम इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड और लंदन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल है। उन्हें कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुके हैं. डॉ. बेग अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र हैं। वह “द एलिग्स फाउंडेशन” के प्रबंध ट्रस्टी भी हैं। डॉ. बेग ने अपनी उपलब्धि की मान्यता के लिए अल-हिदाया कॉलेज ऑफ एजुकेशन के अध्यक्ष डॉ. कुवर मोहम्मद आसिफ को धन्यवाद दिया। यह पुरस्कार अलीगढ प्रदर्शनी में आयोजित सेमिनार “बाल स्वास्थ्य एवं शिक्षा” में दिया गया।


अलहिदाह कॉलेज ऑफ एजुकेशन द्वारा “बाल स्वास्थ्य एवं शिक्षा” विषय पर सेमिनार का सफल आयोजन किया गया।उक्त सेमिनार में मुख्य अतिथि प्रोफेसर सैयद अली अमीर थे, कार्यक्रम की अध्यक्षता एडवोकेट फरहत उस्मानी साहब ने की। सम्मानित अतिथि डॉ. सुल्तानुल हक साहब, डॉ. मसूद अहमद साहब, लियाकत अली साहब, इमरान खान साहब, इदरीस साहब, डॉ. मुजीब साहब, इरफान अंसारी साहब, नाजिम इलाही साहब, कुवर नसीम शाहिद साहब, डॉ. नौशाद साहब थे।

अलहिदा कॉलेज के चेयरमैन डॉ. कुँवर आसिफ
ने अतिथियों का स्वागत किया, कार्यक्रम का संचालन डॉ.मोहम्मद वसी बेग ने किया। विभिन्न पृष्ठभूमि और उम्र के विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। डॉ. मोहम्मद वसी बेग को शैक्षणिक, सांस्कृतिक और साहित्यिक गतिविधियों के क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों के लिए अलीगढ़ रतन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *