औरैया,मेगा वैक्सीनेशन शिविर में गजब का दिखा उत्साह

40 स्वास्थ्य केंद्रों में 5324 लोगों ने लगवाया टीका

औरया , 29 जनवरी 2023।

कोरोना संक्रमण के खतरे पर सरकार व स्वास्थ्य विभाग पूरा एहतियात बरत रहे हैं। लोगों को इससे बचाने के लिए छूटे हुए लोगों का टीकाकरण व दोनों डोज लगवाने वालों को प्रिकाशन डोज के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी श्रृंखला में रविवार को शासन के निर्देश पर शहरी क्षेत्र व सभी ब्लाकों में सेशन लगाकर मेगा वैक्सीनेशन कैंप आयोजित हुआ। शाम 5:30 बजे तक 40 केंद्रों में 5324 लोगों ने कोविशील्ड की डोज लगवाई।

मेगा वैक्सीनेशन के मौके पर जिला स्तर से लेकर गांव स्तर तक स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने वैक्सीनेशन किया है। कोरोना को लेकर पहले लोगों में वैक्सीनेशन के प्रति कई भ्रांतियां थी लेकिन अब ग्रामीण बढ़-चढ़कर वैक्सीन लगवा रहे हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि वैक्सीनेशन डे पर शासन ने जनपद में 8000 का लक्ष्य निर्धारित किया था। इसमें उन ग्रामीण क्षेत्रों को तरजीह दी गई है जहां वैक्सीनेशन कम दिखा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ राकेश सिंह ने बताया कि चीन सहित कई देशों में ओमिक्रोन के वेरिएंट हैं, जिनसे संक्रमण फैल रहा है। देश के विभिन्न राज्यों में भी कोविड के केस हैं। जनपद में फिलहाल संक्रमण नहीं है। लेकिन अभी खतरा टला नहीं है, जो पहले से सावधानी बरत रहे थे, उसे आगे भी जारी रखे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने कोविड गाइड लाइन के अनुरूप व्यवहार का पालन करने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि टीकाकरण ने कोविड की विभिन्न लहरों के प्रभाव को कम कर दिया है। इस कारण ज्यादातर कोविड मरीज घर पर ही ठीक हुए हैं।

औतों गांव निवासी भानू प्रताप रविवार दोपहर गांव में लगे कैंप में वैक्सीन लगवाने पहुंचे तो वहां लंबी लाइन लगी थी। कुछ देर इंतजार के बाद उन्होंने वैक्सीन की तीसरी डोज लगवाई। इसी तरह शहर नारायणपुर निवासी पूजा ने टीकाकरण कराने के साथ अन्य लोगों को भी जागरूक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *