पीएम आवास योजना मे 20 हजार की रिश्वत लेते सचिव व उप सरपंच कोलोकायुक्त टीम ने किया गिरफ्तार

मध्य प्रदेश जिला कटनी उमरियापान में जबलपुर लोकायुक्त टीम ने 20 हजार की रिश्वत लेते बरौदा सचिव और उपसरपंच को किया ट्रेप,पीएम आवास की अंतिम किश्त देने के एवज में मांगी थी 20 हजार की रकम

जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने सोमवार को उमरियापान में बरौदा पंचायत सचिव ब्रजेश गौतम और उपसरपंच कुलदीप तिवारी को 20 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप किया हैं।

प्रधानमंत्री आवास की अंतिम किश्त खाते में ट्रांसफर करने के एवज में यह राशि पंचायत सचिव ब्रजेश गौतम ने उपसरपंच कुलदीप तिवारी के माध्यम से ली थी।सचिव ने जैसे ही रिश्वत की रकम उपसरपंच से लिया,उसी समय लोकायुक्त की टीम ने दोनों को  रंगेहाथों दबोच लिया।लोकायुक्त की टीम ने बरौदा सचिव ब्रजेश गौतम और उपसरपंच कुलदीप तिवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

लोकायुक्त जबलपुर डीएसपी दिलीप झरवड़े ने बताया कि ढीमरखेड़ा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत बरौदा निवासी गया प्रसाद लोधी से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास की अंतिम किश्त चालीस हजार रुपये की राशि हितग्राही के खाते में ट्रांसफर करने के एवज में पंचायत सचिव ब्रजेश गौतम ने उपसरपंच कुलदीप तिवारी के माध्यम से हितग्राही से 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। हितग्राही ने पूरे मामले की शिकायत जबलपुर पहुँचकर लोकायुक्त से किया था।
सोमवार को जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने
उमरियापान भारतीय स्टेट बैंक के पास सचिव और उपसरपंच को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। लोकायुक्त ने दोनों आरोपियों को सिहोरा रेस्ट हाउस लेकर आई गई और यही पूरी कार्रवाई किया।कार्रवाई में लोकायुक्त निरीक्षक मंजू तिर्की और निरीक्षक स्वप्निल दास की अहम भूमिका रही।
रिपोर्टर सत्येंद्र बर्मन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *