सिधौली,ग्राम पंचायत गलवा में पंचायत भवन के सामने हयूय पाइप का लगा अंबार

जिला विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत ललवा का औचक निरीक्षण किया।

मनरेगा के समस्त कार्य मिले ठप डीडीओ ने लगाई फटकार

सिधौली/ सीतापुर । जनपद के ब्लॉक कसमण्डा की ग्राम ललवा का जिला विकास अधिकारी हरीश चंद्र प्रजापति ने औचक निरीक्षण किया। ग्राम पंचायत में विकास कार्यों में मनरेगा कार्य ,साफ सफाई व आवास का जायजा लिया। विकास कार्यों में मिली खामियां के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए सर्व संबंधित को लगाई कड़ी फटकार


विकास खण्ड कसमण्डा की ग्राम पंचायत ललवा का निरीक्षण करने डीडीओ सोमवार की दोपहर पहुंचे। जहां उन्होंने ललवा पंचायत में कराए गए विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया जिसमें मनरेगा का कोई कार्य चलते हुए नहीं मिला और ग्राम पंचायत संबंधी रजिस्टर भी अधूरे पाये गये। और ग्राम पंचायत में काफी संख्या में हयूय पाइप खरीदे गए जो पंचायत भवन के सामने के पड़े मिले और बताया कुछ गांव में डाले दिये गये है फिर भी इतनी मात्रा में क्यों पड़े हैं सवाल के जबाब में कुछ भी नहीं बता पाये। साथ ही ग्राम पंचायत में 48 हैंडपंप लगे हैं सभी सही पाये गये ।

तथा ग्राम पंचायत में 132 अंतोदय कार्ड हैं जिसके आयुष्मान कार्ड बनाए जाने थे परंतु पंचायत सहायक द्वारा नहीं बनाया गया । जिसे एक सप्ताह में बनाने के सख्त निर्देश दिए और पंचायत में मनरेगा योजना के तहत हुए कार्यों, सामग्री की गुणवत्ता जांची। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत रामेंद्र, अख्तर अली, जगदंबा, आवास का भी निरीक्षण किया । जिला विकास अधिकारी लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाई। और ग्राम सचिव व अन्य जिम्मेदार अधिकारियों से सभी विकास कार्यों को गंभीरता से लेते हुए जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *