हरदोई, सर्वाइकल कैंसर विषय पर जिला महिला चिकित्सालय हरदोई में हुआ विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन

हरदोई (अम्बरीष कुमार सक्सेना)
आज हरदोई जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जिला महिला अस्पताल में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन अपर जिला जज/सचिव सुधाकर दुबे की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।अपर जिला जज ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा दी जाने वाली निःशुल्क विधिक सहायता के वारे में जानकारी देते हुए कहा कि गरीब, असहाय तथा जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क अधिवक्ता मुहैया कराया जाता है।उन्होंने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा दी पीड़ित परिवार को दी जाने वाली क्षति पूर्ति योजना के वारे में तथा आगामी 09 सितंबर को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में आपसी रजामंदी के आधार पर मामलों का निस्तारण कराये जाने के सम्बन्ध में भी जानकारी दी।

सर्वाइकल कैंसर के विषय पर डॉ.अमृता अग्रवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि हाथ पैरों में कमजोरी और सूजन ,चलने फिरने में दिक्कत होना ,गर्दन में झटका ऐठन होना,महिलाओं के आँचल में दर्द होना तथा महिलाओं के गुप्तांग से सफेद पानी आना आदि ऐसे लक्षण होने पर तुरंत डॉक्टर से सलाह लें और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें तथा समय-समय पर टीकाकरण कराएं।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुबोध सिंह, डॉ.अमृता अग्रवाल,डॉ. नमृता यादव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से लिपिक अभिषेक अवस्थी, परा विधिक स्वयं सेवक शिवम कश्यप,सिराज मोहम्मद,विवेक मिश्रा,बबली सिंह,शैलेन्द्र, विनय पाल व कर्मचारीगण एवं अधिक संख्या में महिलाएं व पुरुष उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *