शाहजहांपुर, युवक ने पुत्र समेत रामगंगा नदी में लगाई छलांग

पत्नी के दूसरे व्यक्ति के साथ चले जाने से आहत युवक ने अपने दो वर्षीय पुत्र के साथ कोलाघाट पुल से रामगंगा नदी में कूदा

पीएसी फ्लड यूनिट ने बारिश शुरू होते ही बन्द किया रेस्क्यू ऑपरेशन

कलान/मिर्जापुर
बुधवार दोपहर पत्नी के दूसरे व्यक्ति के साथ चले जाने से आहत 30 वर्षीय युवक ने अपने दो वर्षीय पुत्र के साथ कोलाघाट पुल से रामगंगा नदी में कूद गया। साथ मे आयी आठ साल की बेटी तन्नू ने पुल से रामगंगा में कूदने वाले युवक को अपना पिता अरुण कुमार और बच्चे को अपना भाई ओमशिव बताया है।


घटना के चश्मदीद श्यामपाल निवासी ग्राम बझेड़ा महुआ डांडी थाना जलालाबाद ने बताया कि एक युवक गमछे से अपना और बच्चे का हांथ बांधकर पुल की रेलिंग पर चढ़ा। जब तक कोई कुछ समझ पाता। इससे पहले ही वह नदी में कूद गया।


घटना की सूचना पर पहुंचे मिर्जापुर के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार तोमर ने रामगंगा में बच्चे को लेकर कूदने वाले युवक के साथ आयी आठ वर्षीय बच्ची तन्नू से जानकारी की तो उसने नदी में कूदने वाले को अपना पिता अरुण कुमार और बच्चे को छोटा भाई ओमशिव बताया। वह किस गांव की है।यह जानकारी नहीं दे सकी।
पूंछतांछ में पुलिस को उसने अपनी मां का नाम सुमन देवी बड़े भाई का नाम रमन बताया। उंसने बताया कि बड़ा भाई रमन गांव में बाबा ऋषीपाल व दादी ऊषा देवी के साथ रहता है।
तन्नू ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि उसके पिता अरुण कुमार माँ सुमन देवी के साथ गुड़गांव में रहकर टैन्ट लगाने का काम करते थे।उसकी मां लगभग तीन माह पहले उन्हें छोड़कर जनपद अलीगढ़ के थाना अतरौली के एक युवक के साथ चली गयी है। तब से मेरे पापा दिन रात शराब पीने लगे। मंगलवार को वह उसे और छोटे भाई ओमशिव को लेकर शाहजहांपुर के लिए बस से आये थे।
रात में यहां आने पर उन्होंने दोनो भाई बहन (तन्नू और ओमशिवा) खाना खिलाया और खुद शराब पी। सुबह को वह भाई ओमशिवा को गोद मे उठाकर और उसका हाथ पकड़ पुल पर आये और ओमशिव को गोद मे लेकर गमछे से उसका और अपना हाथ बांधकर बैग सहित रामगंगा नदी में कूद गए।
बच्ची की जानकारी पर जरीयनपुर के एक रिटायर्ड फौजी ने उसे पहचान लिया और बताया कि अरुण ग्राम तिलाहैया (भौंती) के ऋषीपाल कुशवाहा का पुत्र है। पुलिस को जानकारी देने के बाद उन्होंने मोबाइल से ऋषीपाल को घटना के बारे में जानकारी दी।
पुत्र और पौत्र के नदी में कूद जाने की सूचना पर ऋषीपाल अपनी पत्नी ऊषा देवी के साथ मौके पर आए और तन्नू को अपनी पौत्री के रूप में पहचान लिया। तन्नू ने भी अपने बाबा-दादी और चाचा शंकित को पहचानकर पूरी घटना बता दी।
वहीं थाना प्रभारी विनोद कुमार तोमर ने पीएसी की फ्लड यूनिट को बुलाया।फ्लड यूनिट ने मोटरबोट से रामगंगा में एक चक्कर लगाया।लेकिन तब तक बारिश शुरू हो गयी। बारिश होने के कारण पीएसी के जवान रेस्क्यू ऑपरेशन बीच मे ही छोड़कर चले गये।
नदी में अपने दो वर्षीय पुत्र ओमशिव को लेकर कूदने वाले अरुण के पिता ऋषीपाल और छोटे भाई शंकित ने प्रशासन से नदी में कूदे अरुण और उसके बेटे को नदी में ढूढने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *