श्रावस्ती,जिले की तीन सीएचसी पर हुआ मॉक ड्रिल

  • कोविड को लेकर सभी व्यवस्थाएं मिली दुरुस्त

श्रावस्ती। कोविड संक्रमण की किसी भी स्थिति से निपटने के लिए जिले में क्या व्यवस्थाएं हैं, इसे जानने के लिए मंगलवार को जिले की सोनवा, लक्ष्मणपुर और भंगहा स्वास्थ्य केंद्रों पर मॉक ड्रिल किया गया। जिसके नोडल अफसर बलराम जिले के एसीएमओ डॉ. जय प्रकाश रहे।
सीएमओ डॉ. एसपी तिवारी ने बताया कि यह मॉक ड्रिल कोविड के नए वैरियंट के संक्रमण के बढ़ने की आशंका के मद्देनजर किया गया।

इस दौरान अन्य विभागों से स्वास्थ्य टीम का और स्वास्थ्य टीम के आपस का समन्वय देखा गया। उन्होंने आश्वस्त किया है कि जनपद में आक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं है। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा की पूरी उपलब्धता है। उन्होंने बताया कि मॉक ड्रिल के दौरान सभी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त पाई गईं। सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। नोडल अधिकारी डॉ. जय प्रकाश ने सीएमओ व जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी अभय प्रताप के साथ सीएचसी भंगहा का, एसीएमओ डॉ. उदयनाथ ने सीएचसी सोनवा का और एसीएमओ डॉ. पुष्प लता ने सीएचसी लक्ष्मणपुर बाजार के मॉक ड्रिल का अवलोकन किया। नोडल अधिकारी डॉ. जय प्रकाश ने बताया कि

मॉक ड्रिल के दौरान जनपद में कोविड मरीजों के लिए आरक्षित बेड, वार्ड और आक्सीजन की उपलब्धता देखी गई। साथ ही स्वास्थ्य केंद्रों पर बच्चों के पीकू वार्ड तैयार हैं। वहीं पीडियाट्रिक वार्ड भी तत्काल में उपयोग लाए जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *