बीकेटी,खनन व्यवस्था से नाराज बीजेपी विधायक ने डीएम से की शिकायत जल्द करे कार्यवाही

बीकेटी लखनऊ, लखनऊ के बख्शी का तालाब विधायक योगेश शुक्ला द्वारा जिलाधिकारी लखनऊ को क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन को लेकर पत्र लिखकर नाराजगी जताई है जानकारी के अनुसार बीकेटी छेत्र में अवैध खनन की शिकायत जिलाधिकारी से की है। क्षेत्रीय विधायक ने पत्र भेजकर ग्राम बौरूमऊ,धतिगरा,राजापुर, सहित कई अन्य क्षेत्रों में विभागीय मिलीभगत से अवैध खनन का आरोप लगाया है। उन्होंने जांच की मांग की है। पत्र के आधार पर डीएम को जांच का कर कार्यवाही करने की बात कही है।

विधायक योगेश शुक्ला ने छेत्र में धड़ल्ले से अवैध खनन होने की शिकायत कर खनन विभाग और प्रशासनिक महकमे के कार्यप्रणाली को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। डीएम को दिए गए पत्र में लिखा है कि तहसील बीकेटी के बौरूमऊ,धतिगरा,राजापुर,
खनन क्षेत्र में बड़े पैमाने पर विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से अवैध खनन कराया जा रहा है। अन्य छेत्रो में भी आए दिन जाम लगा रहता है।क्षेत्र में कई लोग अवैध खनन करा रहे हैं।

इससे राजस्व की क्षति हो रही है और सरकार की छवि को भी धूमिल किया जा रहा है। उन्होंने खनन पट्टा की जांच कराते हुए दोषी अधिकारी व कर्मचारी के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए अवैध खनन कराने वालों पर कार्यवाही करने की मांग की है। इस पत्र के आधार पर सम्बंधित विभाग को निर्देशित करते हुए डीएम को जांच कर नियमानुसार कार्रवाई करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *