सिधौली,किशोर किशोरियों की उन्नत ही है मिलान फाउंडेशन का लक्ष्य

सिधौली/ सीतापुर। सिधौली ब्लॉक में मिलान फाउंडेशन के द्वारा 50 गांवों में बच्चो के उत्थान के कार्य कर रहे मिलान फाउंडेशन के डोनर टीम लीडर जावेद गांव में जाकर बच्चो से बात की उनके क्या विचार है और भविष्य को लेकर बच्चो की क्या सोच है इस पर खुल कर बात की।मिलान फाउंडेशन 2007 से बच्चो के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। किशोर किशोरियों के सपनो को कैसे साकार करना है इसके लिए मिलान फाउंडेशन हर संभव प्रयास कर रहा है।
ब्लाक/ ग्राम बाल संरक्षण समिति के गठन एवं सुदृढ़ीकरण के साथ ही बाल सुरक्षा के मुद्दों के लिए प्रतिबद्ध है. साथ ही बाल विवाह, बाल श्रम, बाल यौन हिंसा आदि पर बच्चों और समाज को जागरुक भी करना है ।
मिलान फाउंडेशन सीतापुर के सिधौली और रेउसा ब्लॉक में लिंग आधारित हिंसा के मुद्दों पर काम कर रहा है। इन ब्लाक में ब्लाक / ग्राम बाल संरक्षण समिति को मजबूत करने एवं जागरुकता अभियान के साथ ही विलेज नीड असेसमेंट के लिए हमें संस्था के सहयोग की आवश्यकता है, जिससे हम इन विकास खण्डों में बच्चों की बेहतरी और विकास के लिए सामूहिक रूप से काम कर सकें।
जिसमे बाल संरक्षण समिति का गठन एवं सुदृढीकरण, सदस्यों का क्षमता वर्धन तथा बाल संरक्षण से जुड़े मुद्दों पर जागरूकता आदि कार्य टीम द्वारा गांव के स्तर पर किये जायेंगे
जिसमें सिधौली ब्लॉक में मिलान फाउंडेशन के द्वारा 50 गांवों में बच्चो के उत्थान के लिए कार्य किया जा रहा है ।उन्मुक्त प्रोग्राम उनमें से एक है जो एक नई पहल के साथ किशोर किशोरियो के सोनी को उड़ान दे रहा है तथा खेल खेल के माध्यम से बच्चो को आगे बढ़ाना ही उन्मुक्त का सपना है।किशोर किशोरिया बहुत ही उत्साहित है की अब वो भी कुछ कर सकते है । जावेद सर के साथ शैलजा मैम अमित रुचि लवकुश और चांदनी मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *