शाहजहांपुर, कोलाघाट पुल दो दिन में स्ट्रेंथ टेस्ट होने के बाद चार पहिया वाहनों के लिए चालू हो जायेगा—सुरेश खन्ना

दिनेश मिश्रा


कलान/मिर्जापुर – शाहजहांपुर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने भाजपा जिला महामंत्री एवं नवनिर्वाचित जिला सहकारी संघ के चेयरमैन रमाकांत मिश्र की कोलाघाट पुल चार पहिया वाहनों के लिए खोले जाने की मांग पर कहा कि इस पुल के बन्द होने से जनता बहुत परेशान है। वे खुद बॉइक से कोलाघाट पुल पार करके यहां आये हैं। एक-दो दिन में ही पुल की स्ट्रेंथ टेस्ट करवाकर चार पहिया वाहनों को चालू करवा दिया जायेगा।
कैबिनेट मंत्री ने यहां मिर्ज़ापुर ब्लॉक सभागार में आयोजित क्षेत्र समिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि एक दो दिन में ही कोलाघाट पुल की स्ट्रेंथ टेस्ट करवाकर चार पहिया वाहनों के लिए चालू करवा दिया जाएगा।कोलाघाट पुल चालू करवाये जाने की घोषणा होते ही ब्लॉक सभागार प्रधानों,वीडीसी और जिला पंचायत सदस्यों के साथ ही मौजूद ग्रामीणों की तालियों से गड़गड़ाहट से गूंज उठा।
ब्लॉक प्रमुख प्रियांशु रघुवंशी की ब्लॉक सभागार को बड़ा और आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित करवाये जाने की मांग पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उन्हें सीधे सभागार के विकास के लिए धन देने का अधिकार नहीं है। विभाग से प्राप्त प्रस्ताव पर वे 10 करोड़ तक की धनराशि आबंटित कर सकते हैं।
ब्लॉक सभागार में आयोजित बीडीसी की बैठक में ग्राम प्रधानों,क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत सदस्यों की बैठक में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यदि कोलाघाट पुल के निर्माण के समय गुणवत्ता पर नजर रखी जाती तो शायद आज यह दिन देखने को नहीं मिलता।उन्होंने ग्राम प्रधानों,क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत सदस्यों के साथ ही ब्लॉक प्रमुख को निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर कड़ी नजर रखने की सलाह दी।
सांसद अरुण सागर ने केंद्र एवं प्रदेश सरकार की जनहित में संचालित योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश के 52 लाख 60 हजार छत विहीन गरीबों को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास आबंटित किये गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज मोदी की ही कार्य कुशलता से भारत दुनिया के सभी देशों की उत्तम अर्थ व्यवस्था में पांचवें स्थान पर है।
बैठक में सीएचसी जरियनपुर के प्रभारी डॉ0 आर्येन्द्र सिंह ने स्वास्थ्य विभाग और पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 सहदीप कुमार ने पशु पालन विभाग द्वारा संचालित पशुधन विकास की योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। खण्ड शिक्षाधिकारी अरविन्द कुमार सिंह ने शैक्षिक विकास की योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि कभी स्कूल न जाने वाले बच्चों को शपथ पत्र के आधार पर उनकी योग्यता के अनुसार कक्षा में प्रवेश दिए जाने की व्यवस्था है।
बैठक में एमएलसी डॉ0 सुधीर गुप्ता,डीसीबी के चेयरमैन डीपीएस राठौर,एमएलसी डॉ0 सुधीर गुप्ता,निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप यादव,भाजपा जिलाध्यक्ष केसी मिश्र,डीसीडीएफ के चेयरमैन रमाकांत मिश्र,कलान के नगर पंचायत अध्यक्ष हरनारायण गुप्ता,जिला पंचायत सदस्य ओमपाल सिंह,पूर्व ब्लॉक प्रमुख अरविन्द दीक्षित,पूर्व जिला पंचायत सदस्य विजय प्रताप सिंह लल्लाबाबू,कृष्ण कुमार सिंह,वीरभान सिंह,आयुष प्रताप सिंह विभु,प्रधान अवधेश अग्निहोत्री आदि मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख प्रियांशु रघुवंशी तथा संचालन खण्ड विकास अधिकारी मनीष दत्त ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *